Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pulwama Grenade Attack: पुलवामा ग्रेनेड हमले में 12 लोग घायल, आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी

सीआरपीएफ और पुलिस जवानों ने अन्य सुरक्षाबलों को सूचित किया। अतिरिक्त सुरक्षाबलों ने इलाके में पहुंचते ही घेराबंदी शुरू कर दी। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। ग्रेनेड हमले में घायल 12 स्थानीय नागरिकों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:12 PM (IST)
Hero Image
अधिकारियों के अनुसार सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के काकपोरा पुलवामा में बुधवार काे आतंकियाें के ग्रेनेड हमले में 12 नागरिक जख्मी और तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। देर रात गए तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी। पुलिस ने हमला कर फरार हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज शाम छह बजे के करीब आतंकियों ने काकपोरा बाजार में पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त गश्तीदल को निशाना बनाने के लिए ग्रेनेड हमला किया। ग्रेनेड जवानों से कुछ दूर लोगों की भीड़ में गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। धमाका होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। रोने चिल्लाने की आवाजों के बीच लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे।

सुरक्षाबलों ने उसी समय बाजार की घेराबंदी कर ली। परंतु हमला करने वाले आतंकी लोगों में फैली अफरातफरी का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले। सड़क पर जख्मी पड़े लोगों को उठाकर तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में भर्ती कराए गए घायलों की पहचान राजा बेगम, शब्बीर अहमद डार, मुश्ताक अहमद, आदिल अहमद, आमिर,बशीर अहमद डार, गुलाम मोहिउदीन,हबीब उल्लाह शेख, गुलाम नबी शेख, सुहेल अहमद, अबरार डार और बशीर अहमद के रुप में हुई है। घायलों में शामिल आमिर मूलत: उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बीते कुछ सालों से वह पुलवामा में ही दुकान कर रहा है। अन्य घायल स्थानीय ही हैं। जिला अस्पताल पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धमाके में एक महिला समेत 12 लोग जख्मी हैं। सुरक्षाबलों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है। इस हमले में तीन वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर तलाशी अभियान चला रखा है। देर रात गए तक यह अभियान जारी था।