जागरण टीम, शिमला, सोलन : जिला शिमला और सोलन में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को शिमला जिले में 276 तो सोलन में उपायुक्त कृतिका कुल्हारी सहित 375 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को जिला शिमला में शुक्रवार को 375 मामले सामने आए थे। जिले में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। जिले में अब सक्रिय मामले 1747 हो गए हैं। शहर से लेकर गाव तक कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं।

सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें, इसके लिए विभाग की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। शहर में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद लोग कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं। बस अड्डा हो या फिर बाजार लोगों की भीड़ कम होती नजर नहीं आ रही है। शहर के हर कोने में लोगों को कोरोना नियमों के पालन के निर्देश तो जारी किए जा रहे हैं, लेकिन लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

वहीं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने खुद को पहले ही होम आइसोलेट कर रखा है। जिला सोलन में 11 दिन से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या चंद दिनों में ही 1673 हो गई है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों से लोगों सहित स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की चिता भी बढ़ गई है। शनिवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जांच के लिए भेजे गए 946 सैंपल में से 325 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। इसमें सबसे अधिक मामले धर्मपुर ब्लाक में सामने आए है। इन मामलों में सोलन शहर में 56, नालागढ़ ब्लाक में 89, धर्मपुर ब्लाक में 109, सायरी ब्लाक में 16, अर्की ब्लाक में 43, चंडी ब्लाक में नौ जबकि अन्य क्षेत्रों में तीन मामले सामने आए हैं। जिले में सक्रिय मामलों की संख्या पहलीजनवरी को 65 थी जोकि 15 जनवरी को बढ़कर 1673 पहुंच गई है। जिले में अभी तक 23376 मरीज संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से प्रशासनिक अधिकारियों समेत चिकित्सक व पुलिस कर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं।

Edited By: Jagran