Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चरखड़ी में खोला जाएगा मधुमक्खी पालन केंद्र : महेंद्र ठाकुर

विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के चरखड़ी में मधुमक्खी पालन सेंटर खोला जाएगा। यह घोषणा ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र ¨सह ठाकुर ने वीरवार को ग्राम पंचायत बाढू रोहाड़ा में लगभग पांच करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से निर्मित की जाने वाली उठाउ पेयजल योजना बाढू रोहाड़ा चरखड़ी का शिलान्यास करने के बाद की। इस अलावा चरखड़ी से निहरी के लिए सड़क भी मंत्री ने मंजूरी की। इस अवसर पर सांसद राम स्वरूप शमर व सुंदरनगर के

By JagranEdited By: Updated: Thu, 21 Feb 2019 04:18 PM (IST)
Hero Image
चरखड़ी में खोला जाएगा मधुमक्खी पालन केंद्र : महेंद्र ठाकुर

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के चरखड़ी में मधुमक्खी पालन केंद्र खोला जाएगा। आइपीएच मंत्री महेंद्र ¨सह ठाकुर ने वीरवार को पंचायत बाढू रोहाड़ा में लगभग पांच करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से निर्मित की जाने वाली उठाऊ पेयजल योजना बाढू रोहाड़ा चरखड़ी का शिलान्यास करने के बाद की। इस अलावा चरखड़ी से निहरी के लिए सड़क भी मंत्री ने मंजूरी की। इस अवसर पर सांसद राम स्वरूप शर्मा व सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल भी उपस्थित रहे।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि इस योजना के निर्मित हो जाने से क्षेत्र के 19 गांवों के लगभग पांच हजार लोग लाभान्वित होंगे। सरकार लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए अनेक योजनाएं निर्मित की जा रही हैं। वर्तमान प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान 617 आंशिक रूप से छूटी बस्तियों को जलापूर्ति योजनाओं के तहत लाया गया। लोगों को आवश्यकतानुसार हैंडपंप लगाकर भी पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है।

विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की दूरदराज स्थित ग्राम पंचायतों में लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्षेत्र में बैंक शाखा खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को घर द्वार के समीप ही बैं¨कग सुविधा उपलब्ध हो सके। बाढू रोहाड़ा सड़क को नेरी के साथ जोड़ा जाएगा, ताकि लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए अधिक दूरी तय न करनी पड़े। पंचायत प्रधान दूली देवी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा पंचायत समिति सदस्य गो¨बद ¨सह, उपप्रधान हरी ¨सह ने भी विचार रखे। इस अवसर पर पंचायत समिति के अध्यक्ष सोहन लाल, मीडिया प्रभारी महेंद्र ठाकुर, महामंत्री घनश्याम ठाकुर एसडीएम राहुल चौहान मुख्य अभियंता ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य आरके पुरी, अधीक्षण अभियंता ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य उपेंद्र वैद्य, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता डीआर चौहान सहित अन्य मौजूद रहे।