Move to Jagran APP

जयसिंहपुर में 'पुष्पा' सक्रिय, लगातार चौथी रात चंदन के पेड़ काटने की कोशिश, युवाओं के शोर मचाने पर भागा शातिर

Kangra News कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर में वीरवार रात को लगातार चौथी बार करीब 11.30 व 3 बजे फिर राजेश सुघा की जमीन पर चंदन के पेड़ काटने की कोशिश की गई। बुधवार रात को भी चंदन तस्करों ने पेड़ों को काटने की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो पाए।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarPublished: Fri, 25 Nov 2022 10:35 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 10:35 AM (IST)
जयसिंहपुर में 'पुष्पा' सक्रिय, लगातार चौथी रात चंदन के पेड़ काटने की कोशिश।

जयसिंहपुर, संवाद सहयोगी। Kangra News, कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर में वीरवार रात को लगातार चौथी बार करीब 11.30 व 3 बजे फिर राजेश सुघा की जमीन पर चंदन के पेड़ काटने की कोशिश की गई। बुधवार रात को भी चंदन तस्करों ने पेड़ों को काटने की कोशिश की थी, लेकिन फिर सफल नहीं हो पाए। यह लगातार तीसरी रात थी जब चंदन तस्कर यहां पहुंचे थे। इससे पहले सोमवार रात को चंदन के 6 पेड़ काटने के बाद, मंगलवार को भी तस्कर, चंदन के पेड़ काटने के लिए धावा बोल चुके हैं। बुधवार रात को गांव के युवाओं ने रात आठ बजे ही पहरा लगा रखा था । पौने 9 बजे के करीब झाड़ियों में हलचल हुई तो एक युवक को एक व्यक्ति दिखाई दिया । जैसे ही युवाओं ने शोर मचाया तो वह व्यक्ति छलांग लगाकर पहाड़ी से नीचे उतर गया। देखते ही वहां 50 से ज्यादा युवा इकट्ठा हो गए और पहाड़ी में घनी झाड़ियों के बीच उस तस्कर को ढूंढने निकले । युवक पहाड़ी में उसे ढूंढते रहे, लेकिन रात साढ़े 10 बजे के करीब हनुमान मंदिर की तरफ की पहाड़ी से होकर वह तस्कर भाग गया।

हाथ नहीं लगा शातिर

कुछ युवाओं ने फिर बाइक पर उसका पीछा किया, लेकिन हाथ नहीं आया। इसी बीच वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और चंदन तस्कर की तलाश शुरू की, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। जयसिंहपुर के अन्य गांवों नेतरु व कमांद में भी भारी संख्या में चंदन के पेड़, चंदन तस्करों द्वारा काटे जाने की सूचना है।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में जयसिंहपुर स्थित वन विभाग के रेंज आफिसर अजीत पाल ने बताया कि जयसिंहपुर, नेतरु व कमांद में निजी भूमि से चंदन के पेड़ कटे हैं। वन विभाग मुस्तैदी से गश्त कर रहा है, ताकि चंदन के पेड़ काटने वाले धरे जाएं । वन विभाग की जमीन से कोई चंदन का पेड़ नहीं कटा है।

यह भी पढ़ें : Kangra Murder: तरसूह हत्या मामले में शीघ्र उठेगा पर्दा, काल डिटेल खंगाल रही पुलिस, प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला

क्या कहते हैं एसएचओ

एसएचओ प्रेम पाल शर्मा ने बताया कि चंदन के पेड़ काटने वाले तस्करों को छोड़ा नहीं जाएगा । पुलिस छानबीन में जुटी है। केवल जयसिंहपुर से ही राजेश सुघा ने अपनी जमीन से चंदन के पेड़ कटने की एफआइआर दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें : Bilaspur Bus Accident: बिलासपुर में पंजाब की लग्जरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 15 सवारियों को गंभीर चोटें

यह भी पढ़ें : Kangra Airport: एयरपोर्ट विस्तार से पहले नाले का तटीकरण व मांझी खड्ड पर बनेगा ओवरब्रिज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.