Move to Jagran APP

जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़ ने किया बोहड़क्वालू में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन

ग्रांम पंचायत बोहड़क्वालू में 26 लाख की लागत से तैयार हुए राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का रमेश बराड़ में पूजा-अर्चना कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से यहां के लोगों को बेहरत स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 15 Jul 2022 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jul 2022 12:01 PM (IST)
राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का आज जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़ में पूजा-अर्चना कर उद्घाटन किया।

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत ग्रांम पंचायत बोहड़क्वालू में 26 लाख की लागत से तैयार हुए राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का आज जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़ में पूजा-अर्चना कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से यहां के लोगों को बेहरत स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य केंद्र में लागों को हर समय स्वास्थय सुविधा एवं दवा मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। बराड़ ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य उपचार सेवाओं को मजबूत करने पर बल दे रही है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सभी जिलों के दूर-दराज के क्षेत्रों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का जबरदस्त काम किया है। जहां अनेकों नये स्वास्थ्य संस्थान खोले गए वहीं मौजूदा स्वास्थ्य संस्थानों को अपग्रेड करके क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाने का पूरा प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसे क्षेत्र हैं जिनके नाम पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए और भाजपा की सरकार आम जनमानस की सुविधाओं से जुड़े ऐसे मुद्दों को लेकर कभी राजनीति नहीं करती है। बराड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल थी, जबकि भाजपा के वर्तमान कार्यकाल में चिकित्सा उपचार से संबंधित अनेक आयाम स्वास्थ्य सेवाओं में जोड़े गए। बराड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने आज शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, पुल-पुलिया किसी भी क्षेत्र को पीछे नहीं छोड़ा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जरूरतमंदों तथा कमजोर वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए समर्पित रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्णयों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा में बिना आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 70 से घटाकर 60 वर्ष व पेंशन राशि में बढ़ोतरी कर दी है। रमेश बराड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत एक और अतिरिक्त निशुल्क सिलेंडर प्रदान किया जा रहा है।

राज्य सरकार का मूल मंत्र समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को विकासात्मक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। केंद्र सरकार द्वारा गरीबों तथा जरूरतमंदों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं आरंभ की गई हैं। जो व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित रह गए, उनके लिए प्रदेश सरकार ने भी अनेक योजनाएं आरंभ की हैं। इस अवसर पर रमेश बराड़ ने स्वास्थ केंद्र को जाने वाले रास्ते को दरूस्त करवाने के लिए ढ़ाई लाख रुपये, सोलर लाईट व वाटर कूलर देने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.