धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Police Challan, जिला पुलिस ने ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसा है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ कम हो सके। यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने पर 24 घंटे में जिला पुलिस ने 285 वाहन चालकों के चालान काटे हैं। पुलिस ने इन वाहन चालकों को अलग-अलग तरह से यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 1,03,000 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल कर सरकारी खजाने में जमा करवाए हैं। पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर खुशहाल शर्मा ने बताया कि जिलेभर में पुलिस ने 285 वाहन चालकों के चालान काटे हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि यातायात नियमों की पालना करें। सुरक्षित होकर वाहन चलाएं।

आपकी लापरवाही आपकी खुद की जान पर भारी पड़ सकती है और किसी अन्य की जान ले सकती है। इसलिए सुरक्षित वाहन चलाएं। उन्होंने कहा अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को न दें, यह खतरनाक हो सकता है। उन्होंने बताया पुलिस ने जिला में अवैध खनन के खिलाफ भी अभियान चलाया है। बीते रोज ही पुलिस ने दो मालवाहक वाहनों के चालान काटकर उनसे 9400 रुपये जुर्माना वसूला है।

यह भी पढ़ें: मनाली में नदी किनारे पर्यटकों के लिए म्‍यूजिकल इवनिंग इवेंट, दशहरा सीजन के लिए होटलों में स्‍पेशल आफर

 

पुलिस टीमें अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लोगों से भी आग्रह है कि कहीं पर लगता है कि अवैध खनन हो रहा है कोई अपराध हो रहा है, नशे की तस्करी हो रही है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। वहीं पुलिस ने धूमपान अधिनियम के तहत 34 चालान किए हैं और कुल 2950 रुपये जुर्माना वसूला है। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरती है।

यह भी पढ़ें: ब्रिगेडियर खुशाल बोले, पूरा देश जानता है कारगिल की लड़ाई कैसे हालात में लड़ी, जनता देगी प्रतिभा को जवाब

यह भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के बयान पर घमासान, विक्रमादित्‍य सिंह ने फेसबुक पर रखा अपना पक्ष, भाजपा पर साधा निशाना

 

Edited By: Rajesh Kumar Sharma