धर्मशाला,गगरेट, जेएनएन। Panchayat Chunav, पंचायती राज चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। ठंड के साथ साथ कोहरे के बीच मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह है। सुबह आठ बजे से ही मतदान केंद्रों में मतदाधिकार का प्रयोग करने को लोग पहुंच गए। जिला कांगड़ा में उपमंडल नूरपुर के इंदौरा, जसूर, जवाली, देहरा, हरिपुर आदि क्षेत्र में कोहरा पड़ने के कारण सुबह धुंध छाई है। इस कारण ठंड भी ज्‍यादा है। लेकिन लोग सुबह ही वोट डालने के लिए घर से निकले हैं। दोपहर 12 बजे तक लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल होता है। इसके बावजूद मतदान के लिए यहां लोग रुक नहीं रहे। इंदौरा के पोलिंग बूथ सनौर में सुबह आठ बजे से पहले ही लोग मतदान को पहुंच गए। हालांकि सुबह महिलाओं के मुकाबले पुरुष मतदाता एवं मुख्य रूप से युवा मतदाता अधिक थे।

जिला ऊना के अम्‍ब, गगरेट व हरोली क्षेत्र में भी भारी धुंध के बीच सुबह मतदान की शुरुआत होते ही केंद्रों के सामने लंबी लंबी कतारें देखी जा रही हैं। पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रकिया शुरू हो गई है। आज शाम पांच बजे से प्रधान, उपप्रधान और वार्ड पंच पद के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे।

ज़िला परिषद और ब्लॉक समिति के चुनाव तो आज हो जाएंगे, लेकिन उनके नतीजे 23 जनवरी को आएंगे। सुबह 9:30 बजे तक करीब 15 फीसद मतदान होने की सूचना है। इन चुनावों में कोविड-19 पॉजिटिव लोग कोरोना प्रोटोकॉल के साथ शाम 4 बजे के बाद वोट डाल सकेंगे।

पंचायत चुनाव पूरी निष्पक्षता और शांतिपूर्वक हो, इसके लिए प्रशासन से पुख्ता प्रबंधन किए हुए है। हालांकि, मौसम में ठंड ज्यादा है। लेकिन उसके बावजूद मतदान केंद्रों के आगे सुबह से ही लोग अपना मतदान करने के लिए पहुंच गए है।

यह भी पढ़ें: Himachal Panchayat Election: अंबोटा में सबसे ज्यादा व सुमारा पंचायत में सबसे कम मतदाता, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: IN PICS: कड़ाके की ठंड के बीच युवाओं सहित बुजुर्गों में मतदान के लिए उत्साह, मतदान केंद्रों पर लगी लाइनें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021