सोलन, जागरण संवाददाता। Himachal Governor Accident, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। राज्‍यपाल की गाड़ी व उनके काफिले में चल रही पायलट को ट्रक ने टक्कर मार दी। यह हादसा जीरकपुर शिमला एनएच-5 पर परवाणू के समीप बीती रात को हुआ। हालांकि इस हादसे में राज्यपाल सहित किसी को भी चोट नहीं लगी है। राज्य गुप्तचर विभाग में तैनात रमेश कुमार ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस की ओर से मामले की गहनता से छाननबीन की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को राज्यपाल काफिले के साथ चडीगढ़ से शिमला की तरफ आ रहे थे। जब उनका काफिला रात्रि करीब 11 बजे परवाणू के समीप कामली पुल से गुजर रहा था तो एक ट्रक अचानक से उनके काफिले के बीच आ गया। इस दौरान ट्रक ने राज्यपाल की गाड़ी के आगे चल रही पायलट को टक्कर मारी और इसके बाद राज्यपाल की गाड़ी से ट्रक टकरा गया।

डलहौजी चंबा का रहने वाला सोनू कुमार नशे की हालत में बताया जा रहा है। वह कामली पुल के समीप ट्रक काे मोड़ रहा था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सुरक्षित वहां से निकाला। राज्यपाल को जेड प्लस स्तर की सुरक्षा दी गई गई है। ऐसे में उनकी गाड़ी के साथ हादसा होना सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहा है। सुरक्षा में कहां चूक हुई इस मामले में जांच हो सकती है।

यह भी पढ़ें: President Himachal Visit: राष्‍ट्रपत‍ि राम नाथ कोविन्‍द शिमला पहुंचे, हेलीपैड से होटल तक कड़ा सुरक्षा पहरा

डीएससी परवाणू योगेश रोल्टा का कहना है कि ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है तथा छानबीन जारी है। एसपी सिक्योरिटी शिमला भागमल का कहना है कि मामले की गहनता से जांच होगी और यदि कोई चूक पाई गई तो कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 40 वाहनों के काफिले के साथ गुजरेंगे राष्ट्रपति, पहचानपत्र दिखाने पर ही घूम सकेंगे शिमला, दुकानें हो जाएंगी बंद

Edited By: Rajesh Kumar Sharma