Move to Jagran APP

Kullu Fire Incident: आनी के डिगेढ में आठ कमरों के दोमंजिला मकान में भड़की आग, लाखों का नुकसान

Kullu Fire Incident जिला कुल्‍लू के आनी खंड के डिगेढ में आग की घटना से देवी सिंह के आठ कमरों का दो मंजिला मकान जलकर नष्ट हो गया है। आग लगने से करीब 25 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 01:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 01:00 PM (IST)
जिला कुल्‍लू के आनी खंड के डिगेढ में मकान में भड़की आग।

आनी, संवाद सहयोगी। Kullu Fire Incident, जिला कुल्‍लू के आनी खंड के डिगेढ में आग की घटना से देवी सिंह के आठ कमरों का दो मंजिला मकान जलकर नष्ट हो गया है। आग लगने से करीब 25 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।  शनिवार देर रात को आग की घटना पेश आई। आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण एकत्र हुए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लकड़ी से बने मकान में आग इतनी तेजी से फैली की देखते-देखते सारे घर को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि गनीमत यह रही कि इस दौरान मकान में कोई भी सदस्य नहीं था, जबकि आग लगने से मकान में रखा सारा सामान जल गया।

loksabha election banner

आग लगने की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। हिमपात होने के कारण दमकल विभाग की टीम देर रात करीब दो बजे घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया। ऐसे में रविवार को प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 15 हज़ार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। तहसीलदार आनी दलीप शर्मा ने बताया कि घटनास्थल का दौरा कर प्रभावित परिवारों को राहत राशि प्रदान की गई है।

जिला कुल्‍लू में सर्दी के माैसम में आग लगने की ज्‍यादा घटनाएं पेश आती हैं। इसका कारण यहां ज्‍यादा ठंड पड़ना भी है। यहां लकड़ी के बनाए घरों में हर कमरे में तंदूर जलाए होते हैं। जरा सी लापरवाही होने पर लकड़ी के बने ये घर पलभर में आग की लपटों में घिर जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.