Move to Jagran APP

Kangra News: जिले की पहली महिला एसपी ने संभाला कार्यभार, कहा -शिकायत पर नहीं हो सुनवाई तो मुझसे करें संपर्क

जिले की पहली महिला एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि अगर किसी पुलिस थाने में शिकायत पर कोई सुनवाई न हो तो लोग मुझसे सीधा संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल फोन नंबर जारी किया। (जागरण फोटो)

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkWed, 29 Mar 2023 03:47 PM (IST)
Kangra News: जिले की पहली महिला एसपी ने संभाला कार्यभार, कहा -शिकायत पर नहीं हो सुनवाई तो मुझसे करें संपर्क
जिले की पहली महिला एसपी ने संभाला कार्यभार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला: अगर किसी पुलिस थाने में शिकायत पर कोई सुनवाई न हो तो लोग मुझसे सीधा संपर्क कर सकते हैं। मोबाइल फोन नंबर 78077-35832 पर लोग काल कर सकते हैं। पुलिस व आम लोगों के बीच सामंजस्य बनाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। जन सहयोग के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है। यह बात शालिनी अग्निहोत्री ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कांगड़ा का कार्यभार संभालने के बाद कही।

विशेष जागरूकता अभियान छेड़ने की जरूरत

वह जिले की पहली महिला पुलिस अधीक्षक होंगी। हालांकि इससे पहले वह जिले में बतौर एएसपी सेवाएं दे चुकी हैं। उन्होंने कहा, कांगड़ा प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है। हर जिले में अलग-अलग चुनौतियां होती हैं लेकिन सभी के सहयोग से इनसे पार करने की दिशा में काम किया जाएगा। बकौल शालिनी, आज के दौर में साइबर क्राइम बढ़ा है, इसलिए विशेष जागरूकता अभियान छेड़ने जाने की जरूरत है।

कानून व्यवस्था सही करने के लिए सख्ती से कदम

कहा, जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों विशेषकर देहरा से संसारपुर टैरेस तक लोगों के साथ बैठकें कर उचित कदम आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध उठाए जाएंगे। सभी लोगों के साथ मिलकर नशे को समाप्त करने के लिए योजना बनाकर काम किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के तंत्र को नष्ट करने की जरूरत है। आजकल युवा नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था सही करने के लिए सख्ती से कदम उठाए जाएंगे।