Move to Jagran APP

Himachal Election 2022: नामांकन के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस के अपने भी मैदान में उतरे, लिस्ट में ये शामिल

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 मंगलवार को विधानसभा चुनाव में नामांकन करने का अंतिम दिन था। पार्टी से असंतुष्ट कई नेताओं ने दूसरी पार्टी का दामन थामा तो कई ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरा। इससे पार्टी प्रत्याशियों की मुश्किल बढ़ गई है।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarPublished: Tue, 25 Oct 2022 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2022 09:42 PM (IST)
Himachal Election 2022: नामांकन के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस के अपने भी मैदान में उतरे।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, हिमाचल विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए मंगलवार को अंतिम दिन था। टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस व भाजपा के अपनों ने निर्दलीय चुनाव मैदान में कूदकर दोनों दलों के नेताओं की मुश्किल बढ़ा दी है। आनी विधानसभा क्षेत्र से विधायक किशोरी लाल ने निर्दलीय नामांकन कर भाजपा नेतृत्व को चुनौती दे डाली है। यहां कांग्रेस को भी असंतोष का सामना करना पड़ रहा है। टिकट न मिलने से पिछले चुनाव में प्रत्याशी रहे परस राम ने निर्दलीय नामांकन किया है। चंबा सदर में पूर्व में प्रत्याशी घोषित इंदिरा कपूर भी विद्रोह पर उतर गई हैं। टिकट कटने से नाराज इंदिरा कपूर ने निर्दलीय नामांकन भर दिया है।

loksabha election banner

राकेश बबली के परिवार ने विद्रोह का बिगुल फूंका

हमीरपुर जिले के बड़सर विधानसभा में स्वर्गीय डा. राकेश बबली के परिवार ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। उनके बड़े भाई संजीव शर्मा ने निर्दलीय नामांकन किया है। धर्मशाला विधानसभा से भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन नैहरिया ने निर्दलीय नामांकन कर पार्टी का सिरदर्द बढ़ाया है। सरकाघाट हलके के विधायक कर्नल इंद्र सिंह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यक्रम से नदारद रहे। मंडी जिले के नाचन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता लाल सिंह कौशल व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के दामाद संजीव भंडारी ने जोगेंद्रनगर से निर्दलीय नामांकन किया है। भंडारी कांग्रेस से टिकट मांग रहे थे।

यह भी पढ़ें : Major Mankotia: जेपी नड्डा की मौजूदगी में मेजर मनकोटिया BJP में शामिल, राकेश कालिया ने भी ली सदस्‍यता

कांग्रेस के दो दिग्गज भी मैदान में उतरे

कांग्रेस के दो दिग्गज नेता विद्रोह उतर पर गए है। पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार ने ऊना जिले के चिंतपूर्णी व गंगू राम मुसाफिर ने सिरमौर के पच्छाद विधानसभा से निर्दलीय नामांकन किया है। सोलन जिले के अर्की में कांग्रेस टिकट के दावेदार राजेंद्र ठाकुर ने निर्दलीय नामांकन किया है। कांगड़ा जिले के सुलह विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक जगजीवन पाल ने मोर्चा खोल दिया है। टिकट न मिलने से असंतुष्ट शिमला के ठियोग हलके से इंदु वर्मा व चौपाल में पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट ने निर्दलीय नामांकन पर कांग्रेस नेतृत्व को खुली चुनौती दे डाली है। भाजपा में एक विधायक को छोड़कर दूसरी पंक्ति के नेता विद्रोह पर उतरे हैं। उन्हें साधने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने खुद मोर्चा संभाल लिया है।

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: भाजपा ने नामांकन से चंद घंटे पहले बदला प्रत्‍याशी, कुल्‍लू में महेश्‍वर का टिकट कटा

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: तीन बार विधायक रहे राकेश कालिया ने आखिर क्‍यों छोड़ी कांग्रेस, पढ़ें इनसाइड स्‍टोरी

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: नामांकन से कुछ घंटे पहले हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी फाइनल, आखिर क्‍या था विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.