धर्मशाला, जागरण संवाददाता। CUHP Entrance Result, हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के एमसीए प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों को जमा के बजाय माइनस में अंक आ गए हैं। यह अजीब व पड़ताल का विषय है। लेकिन इससे प्रवेश परीक्षा की व्यवस्था पर जरूर सवाल उठ गए हैं। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से ली गई एमसीए मास्टर आफ कंप्यूटर एप्लीकेशन अध्य्यन की प्रवेश परीक्षा के परिणाम में कई अभ्यर्थियों को -0.5 तो कइयों को -2.35 तो कइयों को शून्य अंक प्राप्त हुआ है। बताया जा रहा है केंद्रीय विश्‍वविद्यालय ने एमसीए प्रवेश परीक्षा का परिणाम 19 सितंबर को घोषित किया है, इसमें कई अभ्‍यर्थियों को अंक माइनस में आए हैं।

इस बारे में केंद्रीय विवि के परीक्षा नियंत्रक डाक्‍टर सुमन शर्मा ने कहा परिणाम तैयार करते समय पूरा ध्यान रखा गया है। फिर भी अनजाने में हुई गलती को सुधारा जाएगा। संबंधित विभाग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की प्रथम सूची बुधवार 22 सितंबर को जारी की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में करीब 103 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

यह भी पढ़ें: यूरोपियन स्पेस एजेंसी में चंद्रमा पर शोध करेगा कांगड़ा का अनुज, जानिए सरकारी स्कूल से यहां तक का सफर

स्कूल शिक्षा बोर्ड 24 से शुरू करेगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

धर्मशाला। हिमचाल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड़ अगस्त व सितंबर में संचालित की गई एसओएस, मिडल, मैट्रिक व जमा दो कक्षा तथा नियमित मैट्रिक व जमा दो कक्षा की परीक्षा की सभी विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 24 सितंबर से आरंभ किया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड द्वारा प्रदेश में छह मूल्यांकन केंद्र स्थापित किए गए हैं। यह मूल्याकंन केंद्र, हमीरपुर, घुमारवीं, ढुगियारी, ऊना, धर्मशाला व पालमपुर में हैं। यहां से अध्यापक अपने घरों को आंसरशीट ले जाएंगे तथा चेकिंग के बाद इन्हीं मूल्यांकन केंद्रों में छोड़ देंगे। यह जानकारी बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने दी।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में फ‍िर तेजी आई, एक्टिव केस 17 सौ के पार

Edited By: Rajesh Kumar Sharma