शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फ‍िर से उछाल आया है। 24 घंटों के दौरान 263 नए मामले सामने आए हैं, इससे सक्रिय मामलों में तेजी आई है। प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 1715 हो गए। करीब 15 दिन बाद इतने अधिक नए केस आए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच को केवल 10962 सैंपल लिए गए, जिसमें से 66 की रिपोर्ट आनी है। कोरोना संक्रमित होने की दर 2.28 फीसद दर्ज की गई है।  प्रदेश में अभी तक  3639 कोरोना  संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को कोरोना से कांगड़ा के दो लोगों की मौत हो गई। कोरोना के 263 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 162 स्वस्थ हुए। कांगड़ा में 69, मंडी में 66, हमीरपुर में 63, शिमला में 21, ऊना में 17, बिलासपुर में 12, कुल्लू में सात, चंबा में चार, सोलन में दो, किन्नौर  व लाहुल स्पीति में एक-एक नया केस सामने आया है।

ऊना जिला में कोरोना के 13 नए मामले, 24 लोग स्वस्थ

जिला ऊना में मंगलवार को आरटीपीसीआर टेस्ट में 13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 24 संक्रमित लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है। जिले में सक्रिय मामले घटकर 78 हो गए हैं, जबकि 54 संक्रमित होम आइसोलेट हैैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को विभिन्न जगहों पर 1063 लोगों के कोरोना सैंपल लिए थे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड नियमों का कड़ाई से पालना करें। घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। समय-समय पर हाथ साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें और शारीरिक दूरी भी रखें। भीड़भाड़ के क्षेत्र से दूर रहें ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके।

चंबा में सात लोगों ने कोरोना को मात दी, चार संक्रमित

जिला चंबा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। सात लोग संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में डलहौजी के लोहाली से एक, भरमौर के कुलेहठ से एक, गैल से एक व राख से एक संक्रमण का नया मामला सामने आया है। जिला में अब 35 कोरोना के एक्टिव मामले रह गए हैं। उधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा कपिल शर्मा का कहना है कि जिला में कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर अंकुश नहीं लग रहा है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के नए मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन अभी भी हर रोज पांच से सात लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में लोग नियमों का सख्ती से पालन करें। ताकि कोई भी व्यक्ति संक्रमित न हो सके। ओर वैश्विक महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma