Move to Jagran APP

HPSSC Paper Leak Case: न्यायिक हिरासत में भेजी गई मुख्य आरोपी उमा आजाद, 13 फरवरी को पेश किए जाएंगे दो और आरोपी

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने सचिवालय क्लर्क ग्रेड पोस्ट कोड 962 पेपर लीक मामले में निलंबित उमा आजाद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके साथ ही रवि कुमार और सोहन कुमार को कोर्ट में 13 फरवरी को पेश किया जाएगा। सचिवालय क्लर्क ग्रेड मामले में उमा आजाद अगले आदेशों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगी। साथ ही अब तक 25 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 11 Feb 2024 07:21 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2024 07:21 PM (IST)
न्यायिक हिरासत में भेजी गई मुख्य आरोपी उमा आजाद।

जागरण संवाददाता , हमीरपुर। हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने रद्द किए सचिवालय क्लर्क ग्रेड पोस्टकोड 962 पेपर लीक मामले में आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद को सेशन कोर्ट हमीरपुर में पेश किया। उमा आजाद अब अगले आदेशों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगी। गिरफ्तार किए गए रवि कुमार और सोहन कुमार को कोर्ट ने 13 फरवरी को पेश किया जाएगा।

पिछले साल अप्रैल में हुई थी परीक्षा

बता दें कि इस पेपर लीक मामले के पोस्ट कोड के तहत 82 पद सचिवालय में भरे जाने थे । विजिलेंस टीम हमीरपुर ने उमा आजाद को जमानत मिलने के बाद ही इस मामले में गिरफ्तार कर लिया था जिससे कोर्ट में चार्जशीट पेश करने से पहले मामलों की जांच प्रभावित न हो सके। सचिवालय क्लर्क ग्रेड एग्जाम का यह 14वां मामला दर्ज हुआ है। इसकी परीक्षा पिछले साल अप्रैल में हुई थी। इसका पेपर तो हो गया था, लेकिन इसका रिजल्ट अभी पेंडिंग है।

शुक्रवार को कोर्ट में किया गया पेश

आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद को एक दिन पहले ही पोस्टकोड 970 में जमानत मिल गई थी लेकिन उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया और नए मामले के बाद विजिलेंस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। अब पोस्ट कोड 962 मामले में भी उसकी जांच पड़ताल होगी। पेपर लीक मामले के दो आरोपितों जिनमें एक ढाबा संचालक सोहन का भोजनालय दुकान आयोग के कार्यालय के ठीक पास में स्थित है।

ये भी पढ़ें: Kullu Accident: पैराग्लाइडिंग करते समय महिला की गिरकर मौत, साइट पर लगा प्रतिबंध; पायलट गिरफ्तार

25 लोगों की हो चुकी हैं गिरफ्तारियां

विजिलेंस ने जांच के दौरान उनके कब्जे से जो मोबाइल जब्त किया है उसमें भी पेपर लीक के साक्ष्य विजिलेंस को मिले हैं। आयोग में अभी तक कुल मिलाकर 14 पोस्ट कोड में मामले दर्ज हो चुके हैं और 25 लोगों की अलग-अलग मामलों में गिरफ्तारियां हुई हैं।

13 फरवरी को पेश होंगे अभ्यर्थी और ढाबा संचालक

अभी भी एक साल बीत जाने के बाद नए-नए खुलासे भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग में पेपर लीक को लेकर हो रहे हैं। पुलिस अधीक्षक विजिलेंस मंडी राहुल नाथ का कहना है कि आयोग से निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद को आज न्यायालय में पेश किया गया । न्यायालय की ओर आगामी आदेशों तक उमा आजाद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया हैं । पोस्ट कोड 962 में दो लोगों अभ्यर्थी रवि कुमार व ढाबा संचालक सोहन कुमार को 13 फरवरी को विजिलेंस कोर्ट में पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: Chamba News: पांगी घाटी के 30 अंदरूनी मार्ग अभी भी बंद, विभाग ने नहीं खोली वित्तीय बिड; लोगों को हो रहीं दिक्कतें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.