Move to Jagran APP

परिवार वालों से हुई कहासुनी तो विवहिता ने फंदा लगा दी जान

पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 10:40 AM (IST)
परिवार वालों से हुई कहासुनी तो विवहिता ने फंदा लगा दी जान

इंदौरा, संवाद सूत्र। पुलिस थाना इंदौरा के तहत मतहोली गांव में एक विवाहिता ने शनिवार देर रात अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान शीला देवी (27) पत्नी विक्रम सिंह निवासी मतहोली के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

रविवार सुबह मृतका के मायके पक्ष के लोग वहां पहुंचे। उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने उन्हें समझाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा। इसके बाद मायके पक्ष के लोग शांत हुए। शीला देवी पति विक्रम सिंह व बच्चे के साथ घरवालों से अलग रहती थी। उसका पति दुकान करता है। शनिवार रात वह घर पहुंचा तो पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला और अंदर से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। उसने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो पत्नी पंखे से लटकी हुई थी। उसने पत्नी को नीचे उतारा और अस्पताल ले गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर इंदौरा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। 

 डीएसपी नूरपुर नवदीप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। बताया जा रहा है पेड़ काटने को लेकर शीला देवी व परिवार के सदस्यों के बीच कहासुनी हुई थी। इस कारण उसने आत्महत्या कर ली। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि मृतका के मायके वाले थाने में आए थे और बेटी की हत्या करने का आरोप लगाने लगे। उन्हें समझाया गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

 ज्वालामुखी में युवती से दुष्कर्म का प्रयास आरोपित गिरफ्तार

पुलिस थाना ज्वालामुखी के तहत एक व्यक्ति ने युवती के हाथ व पांव बांधकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया और जान से मारने की धमकी दी। युवती के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाना ज्वालामुखी में दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित बलविंद्र को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। युवती ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात वह शौच के लिए घर से बाहर गई थी। उसे देखकर आरोपित बलविंद्र छिप गया।

जब वह उसके पास पहुंची तो उसने उसके हाथ-पांव बांध दिए और दुष्कर्म करने का प्रयास किया। नाकाम रहने पर उसने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद वह बेहोश हो गई। होश में आने पर उसने परिजनों को आपबीती बताई। रविवार को उसने परिजनों के साथ ज्वालामुखी थाना में शिकायत दर्ज करवाई। डीएसपी ज्वालामुखी योगेश दत्त जोशी ने बताया कि आरोपित बलविंद्र को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

 यह भी पढ़ें: कम नहीं हो रहे महिलाओं के खिलाफ अत्याचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.