Move to Jagran APP

Agniveer Bharti 2024: हिमाचल में अग्निवीर बनने का गोल्डन चांस, युवा 22 तारीख तक करें अप्लाई; इन बातों का रखें ख्याल

Agniveer Bharti 2024 हिमाचल में अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Himachal Latest News) 13 फरवरी से शुरू हो चुके हैं। अब युवा 22 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सेना की वेबसाइट इन पर लाग इन कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवार का एक्टिव मोबाइल नंबर और ईमेल आइडी होनी चाहिए।

By munish ghariya Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 13 Mar 2024 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 06:58 PM (IST)
Agniveer Bharti 2024: हिमाचल में अग्निवीर बनने का गोल्डन चांस

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। थल सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 13 फरवरी से आरंभ हो चुका है और यह ऑनलाइन पंजीकरण 22 मार्च तक चलेगी। बिलासपुर जिला के सभी पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित समय तक अपना पंजीकरण करवा लें। पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें, क्योंकि अंतिम दिन अधिक भीड़ होने की स्थिति में उम्मीदवारों को दिक्कत हो सकती है।

loksabha election banner

मोबाइल और ईमेल आइडी होनी चाहिए एक्टिव

थल सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल बीएस भंडारी ने बताया कि निर्धारित अविध में ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की पहले ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित एवं सीबीटी लिखित परीक्षा होगी और उसके बाद भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। आवेदन के इच्छुक एवं पात्र युवा सेना की वेबसाइट इन पर लागइन कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवार का एक्टिव मोबाइल नंबर और ईमेल आइडी होनी चाहिए, ताकि भविष्य में उससे संपर्क किया जा सके।

केंद्र को बदलने वालों के आवेदन नहीं होंगे स्वीकार

पंजीकरण के समय उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार पांच संभावित परीक्षा केंद्रों के नाम दें। उम्मीदवारों को पहले तीन स्थानों में से किसी एक को परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित करने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Snowfall In Manali: हिमपात से बंद हुई अटल टनल, वाहनों की आवाजाही हुई प्रभावित; पर्यटकों और ग्रामीणों की बढ़ी मुसीबतें

आवंटित परीक्षा, केंद्र को बदलने के लिए कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार ही रिपोर्ट करनी होगी। कर्नल बीएस भंडारी ने बताया कि आवेदन के समय उम्मीदवार अपना आधार नंबर अवश्य लिखें तथा अपना नवीनत्तम फोटो ही अपलोड करें।

इन बातों का जरूर रखें ख्याल

परीक्षा के समय उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंट और आधार कार्ड साथ लाना होगा। निदेशक ने बताया कि आवेदन के संबंध में उम्मीदवारों के मार्गदर्शन के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किए गए हैं। इन वीडियो को देखकर युवा आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए भी ऑनलाइन लिंक दिए गए हैं। इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा का अभ्यास कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- काम की खबर: घर से मतदान के लिए बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं को भरना होगा 12-डी फॉर्म, जानें अप्लाई करने का तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.