Move to Jagran APP

Sonipat Liquor Scam: पूर्व विधायक राणा से जुड़े हो सकते हैं भूपेंद्र के तार, पूछताछ में किए कई खुलासे

Sonipat Liquor Scam भूपेंद्र का दावा है कि उसने कई बार पूर्व विधायक राणा के कहने पर शराब की सप्लाई की थी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 08:21 PM (IST)
Sonipat Liquor Scam: पूर्व विधायक राणा से जुड़े हो सकते हैं भूपेंद्र के तार, पूछताछ में किए कई खुलासे
Sonipat Liquor Scam: पूर्व विधायक राणा से जुड़े हो सकते हैं भूपेंद्र के तार, पूछताछ में किए कई खुलासे

सोनीपत, डीपी आर्य। अंतरराज्यीय शराब तस्कर भूपेंद्र के तार पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह राणा से जुड़े हो सकते हैं। भूपेंद्र का दावा है कि उसने कई बार पूर्व विधायक के कहने पर शराब की सप्लाई की थी। यही नहीं कई प्रभावशाली लोगों से भी पूर्व विधायक ने ही उसकी मुलाकात कराई थी। भूपेंद्र का कहना है कि विधायक का शराब का बड़ा काम था। उनके यहां अक्सर शराब सोनीपत से जाती थी। इस संदर्भ में उसने बयान दर्ज करा दिए हैं।

loksabha election banner

हालांकि फिलहाल पुलिस भूपेंद्र के बयानों की पुष्टि करने से बच रही है। मामला राजनीतिक होने के चलते पुलिस भी संभलकर चल रही है।

नकली शराब के धंधे का भी शक

पुलिस ने शराब तस्कर भूपेंद्र को आरंभ शराब चोर माना था। बाद में उसके अंतरराज्यीय शराब तस्कर होने का पता चला। पुलिस जांच में पता चला कि भूपेंद्र अपने स्तर पर शराब के लेबल बदलवाकर उनकी बिक्री का क्षेत्र, ब्रांड और मूल्य भी बदल देता था। अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं भूपेंद्र नकली शराब के धंधे में भी संलिप्त तो नहीं था। भूपेंद्र के अपराध की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस उसको रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ कर रही है।

हरियाणा व एनसीआर में शराब तस्करी का एक ही गिरोह

जांच टीम से जुड़े एक बड़े पुलिस अधिकारी का कहना है कि हरियाणा और एनसीआर में शराब तस्करी का एक ही गिरोह काम करता था। इनके क्षेत्र बंटे हुए थे। सभी आपस में मिलकर धंधा करते थे और अपने क्षेत्रों में एक-दूसरे का बचाव करते थे। पुलिस भूपेंद्र आैर पूर्व विधायक के आपसी संबंध, राजनीतिक पहुंच और अपराध की बिंदुवार जानकारी जुटा रही है। हालांकि भूपेंद्र के बयानों की पुष्टि करने को अफसर तैयार नहीं हैं। एक अधिकारी का मानना है कि पूर्व विधायक की अच्छी पहुंच है। ऐसे में उसका नाम लेना भूपेंद्र की चाल भी हो सकती है। पुलिस इसकी गहन जांच कर ही है।

भूपेंद्र के बयानों की जांच जरुरीः पुलिस

खरखौदा के डीएसपी हरेंद्र कुमार का कहना है कि भूपेंद्र बड़ा शराब तस्कर है। वह कई जानकारी देता है, जिनकी सच्चाई का पता कराना जरूरी होता है। उसकी बातों को जांच से पहले न तो स्वीकार किया जा सकता है और न ही नकारा जा सकता है। हम उसके मौखिक व लिखित बयानों की जांच करा रहे हैं। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी।

ये भी पढ़ेंः Sonipat Liquor Scam: रिमांड में बिगड़ी शराब तस्कर भूपेंद्र की तबीयत, PGI रोहतक रेफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.