Move to Jagran APP

Sonipat Crime: मिट्टी खाने की आदत छुड़ाने के लिए बच्ची को बीड़ी से दागती थी मां, मिले चोट के 58 निशान

सोनीपत में एक मां ने अपनी ही बेटी की हत्या कर फरार हो गई। पकड़े जाने के बहाद पूछताछ में आरोपित मां ने बताया है कि बच्ची मिट्टी खाती थी। उसे रोकने के लिए बच्ची की पिटाई की गई थी। वहीं सामने आ रहा है कि आरोपित रवीना और उसका प्रेमी रजत नशे के आदी हैं। नशे की हालत में वह अक्सर बच्ची की पिटाई करते थे।

By Deepak Gijwal Edited By: Sonu Suman Published: Sun, 21 Apr 2024 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 09:59 PM (IST)
सोनीपत में मिट्टी खाने की आदत छुड़ाने के लिए बच्ची को बीड़ी से दागती थी मां।

जांगरण संवाददाता, सोनीपत। तलाकशुदा महिला और उसके प्रेमी द्वारा पांच वर्षीय बच्ची की हत्या कर पूर्व पति के मामा के घर शव छोड़कर भागने के मामले में बच्ची के साथ हुई बर्बरता सामने आई है। बच्ची के शरीर पर चोट के 58 निशान मिले हैं। शरीर पर बीड़ी या सिगरेट से दागे जाने के निशान भी हैं। हालांकि ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो पाएगा की जलने जैसे निशान किस चीज के हैं।

loksabha election banner

पूछताछ में आरोपित मां ने बताया है कि बच्ची मिट्टी खाती थी। उसे रोकने के लिए बच्ची की पिटाई की गई थी। वहीं, मामले में सामने आ रहा है कि आरोपित महिला रवीना और उसका प्रेमी रजत नशे के आदी हैं। नशे की हालत में वह अक्सर बच्ची की पिटाई करते थे।

रजत को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ 

फिलहाल पुलिस आरोपित महिला को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है जबकि आरोपित रजत को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

इंडियन कॉलोनी की गली नंबर-3 के रहने वाले फिरोज खान ने सदर थाना पुलिस को बताया तलाक के बाद उनकी पत्नी रवीना उनसे अलग रहती है। उन्हें रवीना से दो बेटियां तनु (8) व तनवी (5) साल थी। रवीना बड़ी बेटी तनु को साथ ले गई और तनवी उनके पास रह गई।

बेटी को मृत अवस्था में छोड़कर मां फरार

फिरोज खान ने बताया कि आठ माह पहले रवीना उनके पास आई और तनवी को दो दिन तक अपने पास रखने की बात कहकर साथ ले गई थी। उसने कहा था कि वह उसे वापस छोड़ जाएगी। उसके बाद वह उसे छोड़कर नहीं गई। आरोप था कि बृहस्पतिवार रात को रवीना अपने प्रेमी पंकज के साथ उनके मामा अमजद के मोहन नगर स्थित घर पर पहुंची। वह उनकी बेटी को मृत अवस्था में छोड़कर वहां से अपने प्रेमी पंकज उर्फ केडी के साथ फरार हो गई।

रवीना और उसके दोस्त रजत को गिरफ्तार किया

शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। अब पुलिस ने रवीना और उसके दोस्त रजत को गिरफ्तार किया है। दोनों जीवन नगर में किराए पर रहते थे। रवीना के पास पंकज नाम के युवक का भी एक बच्चा है, जिसके चलते शुरुआत में बच्ची के पिता ने हत्याकांड में पंकज पर भी आरोप लगाए थे। हालांकि उसकी भूमिका नहीं मिली। सदर थाना प्रभारी सेठी मलिक ने बताया की दोनों ने नशे की हालत में पीट पीटकर बच्ची की हत्या की बात कबूली है।

पंकज की नहीं मिली हत्या में संलिप्तता

महिला के पूर्व पति ने जिस पंकज नाम के युवक पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था। उसकी भूमिका मामले में नहीं मिली है। पुलिस ने जांच की तो पता लगा कि घटना की रात को रवीना के साथ पंकज नहीं रजत आया था। पंकज पहले रवीना के साथ रहता था तो परिवार को लगा कि वह आया होगा। पंकज से भी रवीना को एक बेटा है। हालांकि अब वह उसके साथ नहीं रहती है।

खानपुर पीजीआइ से बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। सोमवार तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी जिसके बाद मामला और स्पष्ट हो जाएगा। फिलहाल आरोपित रजत को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। - सेठी मलिक, प्रभारी, सदर थाना

ये भी पढ़ेंः सोनीपत में महिला को छत से फेंका, दोनों पैर टूटे, अस्पताल में गई जान; मरने से पहले महिला कर गई ये खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.