Move to Jagran APP

सैकड़ों लोगों की नींद में विघ्न डाल रहा रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण, कंपनी को समन

जागरण संवाददाता रोहतक रोहतक-गोहाना रेलवे लाइन पर बन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक निर्माण ने सैक

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 12:21 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 06:36 AM (IST)
सैकड़ों लोगों की नींद में विघ्न डाल रहा रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण, कंपनी को समन

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक-गोहाना रेलवे लाइन पर बन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक निर्माण ने सैकड़ों लोगों की नींद में विघ्न डाल दिया है। नींद से परेशान लोगों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एसडीएम की कोर्ट में शिकायत कर दी है। कोर्ट ने कंपनी को समन भेजकर 11 जून को अपना पक्ष रखने के आदेश दिए हैं। अगर कंपनी की तरफ से पक्ष नहीं रखा गया तो कोर्ट शिकायत के आधार पर ही कार्रवाई कर सकती है। गांधी नगर निवासी एडवोकेट करण सिंह ने बताया कि रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण कार्य घावड़ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कर रही है। कंपनी दिन की बजाय रात को ज्यादा कार्य हो रहा है। देर रात तक निर्माण कार्य के चलते सैकड़ों लोगों की नींद प्रभावित होती है। जहां से रेलवे लाइन गुजर रही है, वहां 20 हजार से अधिक आबादी है। रात भर जेसीबी मशीन, वेल्डिंग, चिनाई व अन्य कार्य हो रहे हैं, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस बारे में कंपनी के अधिकारियों को मौखिक रूप से कई बार आग्रह भी किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर में एसडीएम की कोर्ट में इसको लेकर शिकायत दी है। 30 मई को एसडीएम ने उनकी सुनवाई की और चार जून को कंपनी के मैनेजर व अन्य ऑथराइज्ड अधिकारी के नाम पर समन जारी कर 11 जून को सुबह साढ़े नौ बजे कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं। अगर कंपनी की तरफ से पक्ष नहीं रखा गया तो कार्रवाई भी हो सकती है। ठेके भी हो सकता है रद

एडवोकेट करण सिंह ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 133 के तहत कंपनी पर कार्रवाई हो सकती है। कंपनी का ठेका भी रद हो सकता है। उन्होंने बताया कि नियम के मुताबिक कंपनी को शाम छह बजे तक ही निर्माण कार्य करना चाहिए। लेकिन कंपनी की तरफ से रात दो-दो बजे तक काम किया जा रहा है। इससे हजारों लोगों की नींद प्रभावित हो रही है। एसडीएम की कोर्ट ने 11 जून को कंपनी को समन भेजकर पक्ष रखने के आदेश दिए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.