रोहतक, जेएनएन। हरियाणा में कोराेना के खिलाफ जंग के बीच लॉक डाउन का पालन कराने के लिए अब सख्‍ती की तैयारी है। प्रवासी मजदूरों के पलायन रोकने और लॉक डाउन के दौरान सुरक्षा के लिए रोहतक में सेना तेयार करने की तैयारी है। रोहतक प्रशासन ने आतंरिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेना बुलाने की तैयारी कर ली है। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों को राेहतक के राजीव गांधी स्‍टेडियम में रखा जाएगा।

जिला उपायुक्त ने एहतियात के तौर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के संपदा अधिकारी को पत्र लिखा है। राजीव गांधी खेल स्टेडियम में सेना के ठहराव की व्यवस्था की जाएगी। सेना के ठहराव से संबंधित कार्य के लिए जिला खेल अधिकारी को लाइजनिंग आफिसर का जिम्मा सौंपा गया है।

जिला उपायुक्त आरएस वर्मा की तरफ से एचएचवीपी के संपदा अधिकारी नवदीप सिंह को लिखे पत्र में सेना के ठहरने के लिए राजीव गांधी खेल स्टेडियम में इंतजाम देखने को कहा गया है। यह पत्र एचएसवीपी के प्रशासक वीरेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा सीवरेज-पेयजल आपूर्ति से संबंधित इसी विभाग के अधिकारियों को भी भेजा गया है।

जिला खेल अधिकारी सुखबीर सिंह का कहना है कि जिला उपायुक्त का पत्र मिलने के बाद दैनिक जागरण के संवाददाता ने सेना के एक अधिकारी से संपर्क किया। उन्होंने कहा है कि जब भी प्रशासन कहेगा सेना पहुंच जाएगी।

सेना प्रमुख ने शुरू किया है आपरेशन नमस्ते

कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार को हरसंभव सहयोग देने और अपने जवानों की सुरक्षा के लिए थल सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने ने दो दिन पहले आपरेशन नमस्ते की शुरुआत की है। 27 मार्च को नरवाने ने सीमा पर तैनात जवानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके परिवार वालों की सुरक्षा के लिए सेना विशेष ध्यान दे रही है। हम लोग यकीनन आपरेशन नमस्ते में विजय प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा था कि सेना का मुखिया होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है मेरे जवान सुरक्षित रहें। इसके लिए हमें इस बीमारी से बचना होगा। जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपने कर्तव्य का पालन कर पाएंगे।

 -------

'' मेरे पास रोहतक के संपदा अधिकारी के अलावा सांपला के एसडीएम का भी चार्ज है। राजीव गांधी खेल स्टेडियम में सेना के ठहराव से संबंधित मेरे कार्यालय में पत्र आया है।

                                                     - नवदीप सिंह, संपदा अधिकारी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण।

-------

'' मुझे यह तो जानकारी नहीं है कि कितनी सेना और कब आएगी, लेकिन यह जानकारी है कि रोहतक में सेना आएगी। इससे अधिक नहीं पता।

                                                                                                  - महेंद्रपाल, एडीसी, रोहतक।

-------

'' जिले में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। आपात स्थिति में यदि सेना को आना पड़े तो वह पहले ही अवलोकन करते हैं। मेरे संज्ञान में अभी सेना के आने की कोई जानकारी नहीं है।

                                                                                                         - राहुल शर्मा, एसपी, रोहतक।

------

'' मैं कुछ बाहरी लोगों के ठहराने के लिए शाम को राजीव गांधी स्टेडियम गया था। तब मुङो किसी ने बताया कि यहां तो सेना ठहरेगी। इसी स्टेडियम के निकट बॉक्सिंग स्टेडियम में आपातकाल में अस्पताल निर्मित करने की भी बात सामने आई है।

                                                           - रमेश खासा, प्रधान, सेक्टर-6, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: हारेगा कोरोना: हरियाणा में इंट्री रोकने को पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और यूपी की सीमाएं सील


यह भी पढ़ें: Battle against corona: मनोहरलाल ने यूपी, दिल्ली, पंजाब व राजस्थान के सीएम से मांगा सहयोग



यह भी पढ़ें: पलायन रोकने काे कैप्‍टन सरकार का बड़ा फैसला- Punjab में खुलेंगी फैक्‍टरियां, कुछ शर्तें रखीं


 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस