Move to Jagran APP

Kisan Andolan Part 2: क्या फिर होगा किसान आंदोलन? खबर पढ़िये और समझिये राकेश टिकैत का इशारा

Kisan Andolan Part 2 भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर एक बड़ा इशारा किया है। राजस्थान जाने के दौरान किसान नेता ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ न्याय नहीं कर रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 27 Aug 2022 03:08 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2022 03:08 PM (IST)
Kisan Andolan Part 2: क्या फिर होगा किसान आंदोलन? खबर पढ़िये और समझिये राकेश टिकैत का इशारा

रेवाड़ी, जागरण डिजिटल डेस्क। Kisan Andolan Part 2: दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर एक साल साल से अधिक समय तक आंदोलन करने वाले देश के जाने-माने किसान नेता राकेश टिकैत (Famous Kisan Leader) ने एक बार फिर हुंकार भरी है। हरियाणा के रेवाड़ी जिले में उन्होंने केंद्र सरकार को घेरा है।

न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अन्य कई मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के अहम नेताओं में शुमार राकेश टिकैत ने कहा है कि जल्द ही फिर से देशभर में आंदोलन होगा। यह बात उन्होंने रेवाड़ी के बावल कही, जब वह राजस्थान जा रहे थे। 

राजस्थान जाते समय कुछ देर के लिए बावल रुके राकेश टिकैत ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत कई मांगें हैं, जिन पर केंद्र सरकार ने चुप्पी साध ली है।   

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को इशारों-इशारों में चेताया

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों की मांगों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस भ्रम में ना रहे कि किसान अपनी मांगों को लेकर पीछे हट जाएंगे। उन्होंने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार को किसान आंदोलन दोबारा करने की चेतावनी भी दी है।

फिर से किसान आंदोलन की कर रहे हैं तैयारी

राकेश टिकैत ने कहा कि देश भर में किसानों को फिर से एकजुट किया जा रहा है। राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अब अपने अधिकारों के लिए बोलना सीख गया है। उन्होंने कहा कि देशभर के किसान अपनी मांगों को लेकर गंभीर हैं, इसलिए मांगें मनवाने के लिए किसान फिर से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। 

किसान नेता ने लगाया सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

पत्रकारों से बातचीत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। हालांकि, उन्होंने किसी प्रकरण का नाम तो नहीं लिया, लेकिन इसे सीबीआइ के छापों और प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई से भी जोड़कर देखा जा रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.