रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। जिला परिषद में राजनीति चरम पर पहुंच गया है। इसी कड़ी में अपने विरोध में स्वर बुलंद होता देख जिला प्रमुख मंजुबाला ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिला प्रमुख मंजुबाला जिला सचिवालय पहुंचीं तथा उपायुक्त यशेंद्र सिंह से मुलाकात करके अपना इस्तीफा सौंपा। जिला प्रमुख मंजुबाला के इस्तीफा सौंपने के बाद अब नए जिला प्रमुख को लेकर भी कवायद तेज हो गई है।

तख्ता पलट की चल रही थी कोशिश

पिछले कुछ दिनों से जिला परिषद में तख्ता पलट की कोशिश चल रही थी। कभी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के आशीर्वाद से जिला प्रमुख की कुर्सी तक पहुंचने वालीं मंजुबाला ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक महत्वकांक्षा के कारण पहले जननायक जनता पार्टी और इसके बाद स्वराज इंडिया पार्टी का दामन थाम लिया था।

स्‍वराज इंडिया पार्टी से लड़ा विधानसभा का चुनाव

मंजुबाला ने स्वराज इंडिया पार्टी की टिकट पर रेवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। मंजुबाला के पाला बदलते ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक पार्षदों ने उनकी कुर्सी खिसकाने की तैयारी पूरी कर ली थी। राव समर्थक पार्षदों ने खेमाबंदी करके अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर ली थी लेकिन, इससे पहले ही मंजुबाला ने जिला प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया।

क्रिसमस की तैयारी में जुटे लोग, बाजार में खरीदारी के लिए बढ़ रही चहलकदमी

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस