Move to Jagran APP

जींद में दर्दनाक हादसा, डबल डेकर बस ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, व्यक्ति की मौके पर मौत

जींद में दर्दनाक हादसा हुआ। डबल डेकर बस ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई। बस प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार जा रही थी। बस में ठूस-ठूस कर प्रवासी कामगार भरे हुए थे।100 से ज्यादा यात्री सवार थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 07:57 PM (IST)
जींद में बस बादसे के बाद मौके पर जुटी भीड़।

जींद/सफीदों, जेएनएन। एक डबल डेकर बस ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति बस के अगले पहिए के नीचे आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव दरियापुर निवासी ओमप्रकाश (45) के रूप में हुई है। इस बस में कोविड-19 नियमों को ताक में रखकर यात्रियों को ऊपर-नीचे ठूस-ठूसकर भर रखा था। उत्तर प्रदेश नंबर एक प्राइवेट बस बरवाला से प्रवासियों को भरकर बिहार जा रही थी। जैसे ही यह बस नगर के पानीपत रोड पर पहुंची, तो उसने एक मोटरसाइकिल को टक्कर दे मारी। घटना को अंजाम देकर बस का ड्राइवर और कंडक्टर मौके से फरार हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल का अगला हिस्सा बस के अगले हिस्से में घुस गया। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सिटी थाना पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस ने घटनास्थल पर जमा हुए लोगों की मदद से मोटरसाइकिल व ओमप्रकाश को किसी तरह से बाहर निकलवाया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही थी। मृत्तक ओमप्रकाश सफीदों की सब्जी मंडी में मेहनत-मजदूरी का कार्य करता था। हर रोज की भांति अपना कार्य समाप्त करके गांव लौट रहा था कि रास्ते में हादसे का शिकार हो गया। सारे परिवार की जिम्मेदारी उसके ऊपर थी। ओमप्रकाश के निधन को लेकर परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

---------------

1.30 लाख में बुक थी बस

पुलिस ने बस में भरे प्रवासियों को बाहर निकाला तथा बस को अपने कब्जे में लिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि इस बस में 100 से 150 लोग भर रखे थे। सारे कोरोना महामारी व सरकारी नियमों को ठेंगे पर रखकर यह बस बरवाला से बिहार के जिला नालंदा जा रही थी। इस बस में हरियाणा में काम करने के लिए आए प्रवासी मजदूर भरे हुए थे। जहां सरकार ने कोरोना के चलते 50 प्रतिशत सवारियां बैठाकर ही व्हीकल परमिशन के साथ चलाने के आदेश हैं। यह बस बिहार के लिए 1.30 लाख रुपये में बुक की गई थी और यह किराये की रकम प्रवासी कामगारों से ली गई थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.