Move to Jagran APP

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा, सुशील कुमार मामला नए खिलाड़ियों के लिए बड़ा झटका

हरियाणा के खेलमंत्री और भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्‍तान संदीप सिंह ने ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की हत्‍या के केस गिरफ्तारी के मामले में बड़ी बात कही है। उन्‍होंने कहा कि ये प्रकरण नए खिलाडियों के लिए बड़ा झटका है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 07:13 AM (IST)
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा, सुशील कुमार मामला नए खिलाड़ियों के लिए बड़ा झटका
हरियाणा के खेलमंत्री संदीप सिंह और पहलवान सुशील कुमार की फाइल फोटो।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। हरियाणा के खेलमंत्री और भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्‍तान संदीप सिंह ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के प्रकरण में बड़ी बात कही है। संदीप सिंह ने कहा कि ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार पर जिस तरह का मामला सामने आया है उससे खेलों में नए आने वाले खिलाड़ियों को झटका लगा है। अभी इस मामले में सच्चाई सामने नहीं आई है। सच्चाई सामने आने के बाद ही इस बारे में सही तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

loksabha election banner

संदीप सिंह ने कहा कि पहलवान सुशील कुमार ने ओलंपिक खेलों में पदक दिलाकर देेश का नाम रोशन किया है। खेल के मैदान में उतरने वाला खिलाड़ी देश का नाम रोशन करने के लिए ही पसीना बहाता है। पहलवान सुशील कुमार के बारे में तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर पहलवान सुशील कुमार पर लगे आरोप अगर सिद्ध होते हैं तो यह बहुत निंदनीय होगा।

उन्‍होंने कहा कि ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पर इस तरह के काम से आने वाले खिलाड़ियों पर बुरा असर पड़ेगा। खिलाड़ियों को खेल को लक्ष्य बनाकर चलना चाहिए। बता दें कि एक युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में सुशील कुमार को गिरफ्तार किया गया है। संदीप सिंह ने कहा कि मुझे इसके बारे में पूरी सच्चाई पता नहीं है। खिलाड़ी होने के नाते और खेल जगत से जुड़ा होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि इससे बहुत से खिलाड़ियों को झटका लगेगा कि ऐसे बड़े खिलाड़ी जिन्होंने लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीते और अब इस तरह की घटना सामने आई है। लेकिन जब सच पूरी तरह से बाहर नहीं आता हम इसमें ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में खेलो इंडिया के आयोजन पर कहा कि अभी ओलंपिक के आयोजन पर भी कई तरह की बातें चल रही हैं। अगर सही तरह और तय समय पर ओलंपिक खेलों का आयोजन होता है तो खेलो इंडिया का आयोजन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Lockdown Extended In Haryana: हरियाणा में 31 मई तक बढ़ा लाकडाउन, आड-ईवन आधार पर खुलेंगी दुकानें


यह भी पढ़ें: Haryana 12th Exam: जानें हरियाणा में किस तरीके से होगी 12वीं की परीक्षा, शिक्षामंत्री ने दिए बड़े संकेत


यह भी पढ़ें: हरियाणा में काेरोना काल में वरदान बनी आयुष्मान योजना, गरीबों के लिए साबित हुआ सुरक्षा कवच

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.