पानीपत, जेएनएन। कोरोना महामारी की चपेट में आने से बचाने के लिए खेल विभाग ने शिवाजी स्टेडियम को बंद कर दिया है। यहां पर बॉक्सिंग, एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक, वेट लिफ्टिंग, ताइक्वांडो और साइक्लिंग के खिलाड़ियों को अभ्यास बंद हो गया है। लेकिन इन खेलों के कोचों को सुबह स्टेडियम में हाजिरी लगाने आना पड़ेगा।

ग्रामीण क्षेत्र के राजीव गांधी खेल स्टेडियमों में भी अभ्यास बंद करवा दिया है। फिलहाल वहां के कोचों को स्टेडियम आने से राहत दी ग. है। कोचों द्वारा खिलाड़ियों को आगाह किया गया है कि वे घरों में रहकर ही अभ्यास करें। खेल के सामान की जरूरत है तो स्टेडियम से ले जाएं। इस बारे में अभिभावकों को अवगत कराया गया है कि वे बच्चों को ध्यान रखें।

200 खिलाड़ी करते थे अभ्यास

शिवाजी स्टेडियम में पांच खेलों के 200 से ज्यादा खिलाड़ी सुबह-शाम अभ्यास करते थे। इसके अलावा फौज की भर्ती की तैयारी के लिए भी 100 युवक आते थे। बुजुर्ग सैर करने के लिए भी स्टेडियम आते थे। इन सभी की आवाजाही पर रोक लग गई है। मेन गेट पर ताला लगा दिया है। सिर्फ स्टेडियम स्टाफ के आने-जाने की अनुमित है।

आनलाइन ट्रेनिंग का शेडूयल तैयार किया

स्डेटियम के बॉक्सिंग कोच सुनील कुमार ने बताया कि लाकडाउन की वजह से स्टेडियम में अभ्यास नहीं कराया जा रहा है। राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी करने वाले 25 बॉक्सरों की आनलाइन ट्रेनिंग का शेडयूल तैयार कर लिया गया है। इनकी ट्रेनिंग शुरू करा दी जाएगी। अगर लाकडाउन की अवधि बढती है तो भी आनलाइन ट्रेनिंग चलती रहेगी। तकनीक में सुधार कराया जाएगा।

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ