बहादुरगढ़/पानीपत, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019 में भाजपा अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बहादुरगढ़ रैली में कहा कि देश से एक-एक घुसपैठिये को निकालेंगे। देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें देकर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाई। इस 303 सीटों के बदले मोदी ने अनुच्‍छेद 370 हटाया।  इससे पहले उन्‍होंने पानीपत के बापौली की रैली में कहा कि राहुल गांधी और पाकिस्‍तान की भाषा एक क्‍याें है। अनुच्‍छेद 370 को हटाने पर राहुल गांधी ने ऐसा बयान दे दिया कि उसे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में उठा दिया।

बापौली के बाद बहादुरगढ़ रैली में पहुंचे अमित शाह

उन्‍होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे देशों में जाते हैं तो मोदी-मोदी के नारे लगाए जाते हैं। दूसरे देशों में मोदी के नारों से कांग्रेस को पेट मे दर्द होता है। अमेरिका के राष्‍ट्रपति ट्रम्प ने भी कहा कि अगर विश्व में कोई लोकप्रिय नेता है तो भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं। उन्‍होंने कहा कि आज दुनिया में किसी की हिम्मत नहीं है भारत की तरफ आंख उठाकर देखे। 

एनआरसी की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि एक-एक घुसपैठिये को भारत से निकालेंगे। वह बोले, हम कहते है घुसपैठियों को निकलेंगे, लेकिन कांग्रेस को घुसपैठियों की समस्‍या की कोई चिंता नहीं है। अमित शाह ने कहा कि हम हरियाणा को देश में नंबर एक राज्य बनाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि 21 अक्‍टूबर को ईवीएम का बटन इतने गुस्से के साथ दबाना कि करंट इटली में लगे

अमित शाह ने कहा कि एक तरह देशभक्तों की टोली और दूसरी तरफ दलालों व दरबारियों की पार्टी कांग्रेस है। कांग्रेस को बस एक परिवार की चिंता है और हमें देश व जनता की फिक्र है। लोकसभा चुनाव में हरियाणा की जनता ने आशीर्वाद देकर सभी जगह कमल के फूल खिलाए। देश में 300 से ज्यादा सीटों के साथ मोदी जी ने सरकार बनाई। 300 सीटों के बदले मोदी जी ने 370 को हटाया है।

उन्‍होंने कहा कि पूरा देश बहादुरगढ़ के युवाओं की तरह मोदी मोदी के नारे लगा रहा है। 70 साल तक कई सरकारें आई और कई प्रधानमंत्री आए, लेकिन किसी ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने की हिम्मत नहीं की। जम्मू-कश्मीर भारत माता का मुकुट मणि है और हमारा अभिन्‍न हिस्सा है। अनुच्‍छेद 370 के कारण आतंकवाद बढ़ा। अकेले कश्मीर में 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई। आज भी इस बहादुरगढ़ की धरती से कांग्रेस के नेता हुड्डा जी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं अनुच्‍छेद 370 को लेकर आप कहां खड़े हैं।

उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए। अमित शाह ने कहा, कांग्रेस सत्‍ता में आती है तो 3 डी की सरकार चलती है। पहला दरबारी, दूसरा दामाद जिसे हरियाणा के किसानों की जमीन दी जाती है और तीसरा दलाल। इसके उलट भाजपा के डी का मतलब सिर्फ डेवलपमेंट है। उन्‍होंने कहा कि पांच साल में मनोहर लाल सरकार ने हरियाण के विकास में कोई कसर नही छोड़ी। बहादुरगढ़ को दिल्ली से वाया मेट्रो से जोड़ने का रास्ता मोदी जी की सरकार ने पूरा किया। झज्जर में केंसर अस्पताल खोला गया।

उन्‍होंने कहा कि आज हरियाणा में कोई भी सरपंच अनपढ़ नहीं है। युवाओं को बगैर पर्ची खर्ची की नौकरी मिल रही है। लिंगानुपात भी सुधरा है। केरोसिन मुक्त हरियाणा भाजपा ने दिया। उन्‍होंने पूरे हरियाणा में कराए गए उल्लेखनीय कार्यों की जानकारी भी दी। उन्‍होंने कहा कि सभी योजनाओं के लाभ और उपलब्ध कराई गई सुविधाओं से करोड़ो लोगों को फायदा हुआ है।

इससे पहले उनका रैली में पहुंचने पर जाेरदार नारों से स्‍वागत किया गया। रैली के मंच पर उनका विशाल माला पहनाकर स्‍वागत किया गया। रैली में रोहतक से प्रत्याशी मनीष ग्रोवर, खरखौदा से प्रत्याशी मीना नरवाल और सांसद अरविंद शर्मा भी मौजूद हैं। अमित शाह ने लोगों ने कहा, मुट्ठी भींच कर विजय का संकल्प लीजिये। अगर बहादुरगढ़ से जीत होगी तो चंडीगढ़ का रास्ता कोई नहीं रोक सकता। 21 अक्‍टूबर को हरियाणा की महान जनता तय करने वाली है सरकार किसकी बनेगी।

इससे पहले बापौली रैली में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाया तो राहुल बाबा ने इसके विरोध में बयान दे डाला। पाकिस्‍तान ने इसे हाथाेंहाथ लिया। पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में कहा कि राहुल गांधी भी इसके विरोध में बोला है। समझ में नहीं आता राहुल गांधी और पाकिस्‍तान की भाषा एक क्‍याें है।

पानीपत के बापौली में रैली के बाद अमित शाह बहादुरगढ़ की रैली में पहुंचे। बहादुरगढ़ में यह उनकी पहली रैली है। रैली स्‍थल पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला दोपहर से ही शुरू हो गया था। अमित शा‍ह बहादुरगढ़, रोहतक और खरखौदा विस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे। चुनाव प्रचार के दौरान बहादुरगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रैली के चार दिन बाद ही भाजपा द्वारा गृहमंत्री की जनसभा का आयोजन बहादुरगढ़ हल्के में किया गया है।

उन्‍होंने घुसपैठियों के मुद्दे पर भी कांग्रेस और राहुल गांधी को घेरा। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने की चर्चा करते हुए कहा कि किसी भी सरकार को इसे हटाने की हिम्‍मत नहीं हुई उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उखाड़ फेंक दिया। उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए और अनुच्‍छेद 370 पर उसे जमकर घेरा।  उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध किया। कांग्रेस यह स्‍पष्‍ट कर दे कि वह अनुच्‍छेद 370 हटाने के पक्ष में है या नहीं। यदि वह इसके विरोध में है तो राहुल गांधी को घोषणा करना चाहिए कि उनकी सरकार बनी तो अनुच्‍छेद 370 फिर लागू करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि आज मजबूत सरकार चाहिए न कि भ्रष्‍टाचार फैलाने और धपले करने वाली सरकार। उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा। इससे पहले रैली में पहुंचने पर उनका जाेरदार स्‍वागत किया। लोगों ने उनका समर्थन में जोरदार नारेबाजी की। उउन्‍होंने कहा कि किसानों के कर्ज ब्‍याज सहित माफ किए जाएंगे। उन्‍होंने हरियाणा में भाजपा द्वारा सरकार किए गए कार्यों का ब्‍योरा दिया।

 

इससे पहले अमित शा‍ह ने पानीपत के बापाैली में रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जवाब देना चाहिए कि उनकी सरकार ने क्‍या किया। उन्‍होंने लोगों से कहा कि हुड्डा चुनाव में वोट मांगने आएं तो उनसे हिसाब मांगें कि अपनी सरकार में उन्‍होंने क्‍या काम किया। रैली को स्‍थानीय नेताओं ने भी रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने इससे पहले फरीदाबाद के तिगांव में रैली को संबोधित किया। रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। रैली स्‍थल पर भारी सुरक्षा है और लोगों को कड़ी जांच के बाद ही रैली में जाने दिया गया है। रैली और इसके मंच को भाजपा के झंडे और पोस्‍टरों से सजाया गया है। अनाज मंडी के आसपास के क्षेत्र को भी भाजपा के झंडे और पोस्‍टरों से सजाया गया है। 

पानीपत की बापौली रैली में मौजूद लोग।

अनाज मंडी के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था चौकस रही। पुलिस के अधिकारी और जवान चप्पे चप्पे पर तैनात रही। मंच पर समालखा के चुनाव प्रभारी एडवोकेट सुरेंद्र अहलावत और मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुरेंद्र जलमाना सहित कई नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  Haryana Assembly Election 2019: जीटी रोड बेल्ट की 27 सीटों पर होगा मोदी इफेक्‍ट

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की जनता को ईमानदार सरकार प्रदान करते हुए बिना खर्ची और पर्ची के नौकरी दी और समान रूप से विकास कार्य कराए। यह काम आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने पूछा कि उन्हें मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार चाहिए। जनता ने हाथ खड़े कर कहा कि उन्हें मजबूत सरकार चाहिए।

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi in Haryana: पाक पर होगा अब पानी का 'सर्जिकल स्‍ट्राइक', कहा-राष्‍ट्र सुरक्षा के लिए उठाते रहेंगे कदम

उन्होंने कहा कि हरियाणा में चौटाला सरकार के दौरान गुंडागर्दी और हुड्डा सरकार के समय भ्रष्टाचार का बोलबाला होता था।हरियाणा भाजपा द्वारा जारी चुनावी घोषणापत्र संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर हरियाणा में भाजपा संकल्प पत्र को पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

 

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप