Move to Jagran APP

हरियाणा में बस अड्डों पर परिवहन विभाग खोलेगा पेट्रोल पंप, विभाग की एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश

हरियाणा परिवहन विभाग 700 करोड़ रुपये के वार्षिक घाटे से जूझ रहा है। इस घाटे को कम करने के लिए विभाग की योजना है कि राज्य के बस अड्डों पर पेट्रोल पंप खोले जाएं। इससे विभाग जो राजस्व मिलेगा उससे घाटे की पूर्ति होगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 02:02 PM (IST)
हरियाणा में बस अड्डों पर परिवहन विभाग खोलेगा पेट्रोल पंप, विभाग की एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश
हरियाणा में बस अड्डों पर खुलेंगे पेट्रोल पंप। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। सालाना 700 करोड़ के घाटे से जूझ रहे परिवहन विभाग ने अब बस अड्डों पर पेट्रोल पंप खोलने की योजना बनाई है, ताकि अतिरिक्त राजस्व जुटाया जा सके। इसके अलावा रोडवेज डिपुओं में खड़ी कंडम बसों का भी जल्द निपटान किया जाएगा।

loksabha election banner

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गत दिवस समीक्षा बैठक में बसों के उचित संचालन, ई-टिकटिंग, बसों की चैकिंग और अवैध वाहनों की जांच तथा बसों और बस अड्डों पर लगाए जाने वाले विज्ञापनों समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। इसके अलावा 8 सितंबर को हुई बैठक की कार्रवाई पर एक्शन टेकन रिपोर्ट भी पेश की गई। इस दौरान विभाग से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं की भी समीक्षा की गई। बैठक में बताया गया कि बल्लभगढ़ में पीपीपी मोड पर बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के बाद धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। ऐसे में डिपो महाप्रबंधक या ट्रैफिक मैनेजर द्वारा स्थानीय स्तर पर चार-पांच कर्मचारियों की टीम बनाई जाए जो जमीनी स्तर पर बसों की जरूरत का पता लगाए। इस संबंध में साप्ताहिक या महीने के हिसाब से योजना बनाई जाए। इस दौरान परिवहन विभाग के प्रधान सचिव शत्रुजीत कपूर, महानिदेशक वीरेंद्र दहिया और संयुक्त निदेशक मीनाक्षी राज ने भी अपनी बात रखी।

यह भी पढ़ें : वालिंटर के रूप में पहुंचे हरियाणा के मंत्री अनिल विज, अंबाला में लगवाया कोवैक्सीन का परीक्षण टीका

यह भी पढ़ें : अमृतसर के अटारी में फाजिल्का की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, माथा टेकने बाबा शहीदां साहिब गई थी पीड़िता

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठनों से बातचीत करेंगे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताई पार्टी की रणनीति, अपने दम पर कूदेंगे चुनाव मैदान में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.