Move to Jagran APP

फिर सुर्खियों में IAS अशोक खेमका, सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे, याचिका खारिज

हरियाणा के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अशोक खेमका सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच गए। हाई कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज करते हुए मांग उचित स्तर पर उठाने की सलाह दी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 12:45 PM (IST)
फिर सुर्खियों में IAS अशोक खेमका, सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे, याचिका खारिज
फिर सुर्खियों में IAS अशोक खेमका, सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे, याचिका खारिज

जेएनएन, चंडीगढ़। हमेशा विवादों में रहने वाले हरियाणा के वरिष्ठ IAS अफसर अशोक खेमका (Ashok Khemka) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंनेे सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी। हाई कोर्ट के जस्टिस एचएस सेठी ने याचिका को वापस लेने की छूट देते हुए याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने याची को यह मांग उचित स्तर पर उठाने की सलाह भी दी। अशोक खेमका ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल को प्रतिवादी बनाया था।

loksabha election banner

याचिका के अनुसार एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खेमका को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। खेमका ने अपना जवाब स्वयं सुप्रीम कोर्ट में दायर कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने खेमका का जवाब अस्वीकार करते हुए वकील के माध्यम से जवाब दायर करने का निर्देश दिया था। नियमों का हवाला देते हुए खेमका द्वारा कहा गया कि वो स्वयं वो सभी योग्यता रखते हैंं जो एक वकील के पास होती है। ऐसे में वह स्वयं जवाब दायर करने का अधिकारी हैंं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने  मांग अस्वीकार कर दी थी। इसी को खेमका ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

हमेशा सुर्खियों में रहते हैं खेमका

अशोक खेमका हमेशा सुर्खियों में रहते हैं कभी तबादलों के कारण तो कभी अपने बेबाक बोल के कारण। 1991 बैच के IAS अशोक खेमका अपनी अभी तक की नौकरी में तबादलों का अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में खेमका को 22 तबादले झेलने पड़े थे। पिछली मनोहर सरकार में भी छह बार खेमका के महकमे बदले गए, जबकि मौजूदा गठबंधन सरकार के कार्यभार संभालने के बाद भी खेमका तबादला झेलना पड़ा। गुरुग्राम में कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की जमीन सौदे से जुड़ी जांच के कारण भी अशोक खेमका सुर्खियों में रहे।

यह भी पढ़ें: Operation Blue Star की बरसी पर हंगामा, अकाली दल अमृतसर के कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे 

यह भी पढ़ें: नौकरी से बर्खास्त पीटीआइ शिक्षकों को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दिए सेवाओं पर यथास्थिति के आदेश

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर पर कैप्टन का बड़ा बयान, बोले- PK ने कहा, उनकी मदद करने में खुशी होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.