Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार मामले में फंसे हिसार के पूर्व डीसी बोले, एसपी और आइजी ने मुझे फंसाया

हिसार के पूर्व उपायुक्त मोहन लाल कौशिक ने हाईकोर्ट में कहा कि उन्हें भ्रष्टाचार मामले में पुलिस अधीक्षक सतीश बालन और आइजी एसएस कपूर ने फंसाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 05 May 2018 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 05:34 PM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में फंसे हिसार के पूर्व डीसी बोले, एसपी और आइजी ने मुझे फंसाया

चंडीगढ़ [कमल जोशी]। फोन टैपिंग के आधार पर भ्रष्टाचार के केस में फंसे हिसार के पूर्व उपायुक्त मोहन लाल कौशिक ने पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट की शरण ली है। उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को रद करने की याचना की है।

loksabha election banner

उन्होंने दलील दी है कि हिसार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सतीश बालन और आइजी एसएस कपूर से अच्छे रिश्ते न होने के कारण हरियाणा पुलिस ने उन्हें बदनाम करने की साजिश रची। उनकी याचिका पर कोर्ट ने हरियाणा पुलिस को उस रिकार्डेड बातचीत की स्क्रिप्ट पेश करने के आदेश दिए हैं, जिसके आधार पर कौशिक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही कौशिक की अंतरिम जमानत भी बरकरार रखी है।

बता दें कि हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हिसार के पूर्व उपायुक्त कौशिक के निजी सचिव रहे सतीश कुमार और एक व्यापारी राकेश गुप्ता के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ता के आधार पर कौशिक के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था। कौशिक जब हिसार में उपायुक्त के पद पर कार्य करते थे तब उनका निजी सचिव सतीश कुमार हुआ करता था।

पुलिस की तरफ से रिकॉर्ड किए गए वार्तालाप में सतीश कुमार ने व्यापारी राकेश गुप्ता से 1.50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। गुप्ता को स्कूलों में जिम के उपकरण आपूर्ति का 85 लाख रुपये का ठेका दिया गया था। पुलिस ने एफआइआर में सतीश कुमार और व्यापारी राकेश गुप्ता के साथ कौशिक को भी अभियुक्त बनाया है। इसके खिलाफ कौशिक हाई कोर्ट की शरण में हैं। कौशिक जुलाई 2013 से जनवरी 2014 के दौरान हिसार में डीसी थे।

बाद में यहां से उनका तबादला हो गया और सन 2016 में वह सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्ति के बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें तीन महीने का कार्य विस्तार भी दिया था। हरियाणा पुलिस ने अपने जवाब में कहा  कि एक पुराने केस को सुलझाने के लिए एक मोबाइल नंबर को टैपिंग पर लगाया  गया था, जो राकेश गुप्ता के नाम पर था। इस फ़ोन की टैपिंग के दौरान सतीश कुमार और राकेश गुप्ता के बीच हुई वार्तालाप में सतीश कुमार द्वारा राकेश गुप्ता से डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ेंः मैडम एक्सक्यूज मी... समीर का घर कहां है कहकर युवक ने की एेसी हरकत, वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.