जेएनएन, चंडीगढ़। बिलिंग साफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण पिछले महीने करीब डेढ़ लाख बिजली उपभोक्ताओं को गलत बिल जारी कर दिए गए थे। उपभोक्ताओं द्वारा पिछले बिलों का भुगतान करने के बावजूद गलत तरीके से बकाया राशि को बिलों में जोड़ दिया गया।

मामला पकड़ में आने के बाद बिजली निगमों ने प्रभावित बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए न केवल बिलों को संशोधित कर दिया है, बल्कि बिल जमा करने की तारीख भी बढ़ाई गई है। बिजली वितरण निगमों के बिलिंग साफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण 16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक एक लाख चालीस हजार से अधिक उपभोक्ताओं के स्पाट बिल गलत बकाया राशि के साथ जारी हो गए थे। हालांकि बिलिंग सिस्टम में उपरोक्त बिल बिल्कुल ठीक बने हैं। उपभोक्ता आनलाइन या विभाग के काउंटर पर जाकर बिल भरते हैं तो वहां दिखाई गई बिल की राशि में बकाया संबंधित कोई त्रुटि नहीं है।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए 'संजीवनी', पंजाब में हावी नहीं हो पाएगा हाईकमान

स्पाट बिल में गलत बकाया राशि पर बवाल मचने के बाद बिजली निगमों ने प्रभावित उपभोक्ताओं के बिजली बिल भरने की तारीख को आगे बढ़ाकर नए बिल जारी कर दिए हैं। अगर फिर भी कोई दिक्कत आती है तो ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करने के लिए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के टोल फ्री नंबर 1912/18001801550 पर काल या वाट्स-एप नंबर 9815961912 पर मैसेज कर सकते हैं। इसी तरह दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के टोल फ्री नंबर 18001804334 पर काल या वाट्स-एप नंबर 8813999708 पर मैसेज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शक न हो इसलिए पुलिस की वर्दी में पंजाब में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी कांस्टेबल बेटी

यह भी पढ़ें: Lockdown In Haryana: लॉकडाउन में गेहूं खरीद पर भी रोक, जानें किसको मिलेगी छूट और किस पर रहेगा प्रतिबंध

यह भी पढ़ें: Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप