Move to Jagran APP

राजस्थान के विभिन्न रूटों के लिए परिवहन सेवा बहाल

जागरण संवाददाता नारनौल परिवहन विभाग के निर्देशानुसार राजस्थान के लिए एक बार फिर से नारनौल डिपो से रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 06:12 AM (IST)
राजस्थान के विभिन्न रूटों के लिए परिवहन सेवा बहाल

जागरण संवाददाता, नारनौल : परिवहन विभाग के निर्देशानुसार राजस्थान के लिए एक बार फिर से नारनौल डिपो से रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया था। इससे नारनौल डिपो से राजस्थान जाने वाली बसों को बंद कर दिया गया था। अब राजस्थान सरकार ने अपनी सीमाओं को खोल दिया है। ऐसे में रोडवेज विभाग ने राजस्थान में बसों का संचालन शुरू कर दिया है। इनमें ऑफलाइन टिकट की सुविधा होगी।

loksabha election banner

बकौल नारनौल डिपो के ड्यूटी इंस्पेक्टर ओमप्रकाश यादव, बुधवार से जयपुर के लिए बस का संचालन शुरू हो गया है। बहरोड व सिघाणा रूट पर बृहस्पतिवार से बसों का संचालन होगा। इस बार जयपुर जाने वाले मरीजों को ध्यान में रखते हुए जयपुर के लिए दो बसों का संचालन शुरू हुआ है। इसमें एक बस सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर नारनौल बस स्टैंड से चलेगी, जोकि सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर वापसी करेगी। इलाज के लिए जाने वाले मरीज इतने कम समय में वापस नहीं आ पाते। इसलिए दूसरी बस दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर चलाई गई है, जोकि सायं 4 बजकर 25 मिनट पर जयपुर से नारनौल के लिए वापसी रवानगी करेगी। इस प्रकार सुबह जयपुर जाने वाले लोग सायं को इस बस से वापस आ सकेंगे। बहरोड के लिए एक बस सुबह 8 बजकर 20 मिनट तथा दूसरी बस 10 बजकर 40 मिनट पर चलेगी। सिघाणा के लिए पहली बस 7 बजकर 20 मिनट तथा दूसरी बस 11 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी। उन्होंने बताया कि एक बस सिहमा-दौंगड़ा रूट पर चलाई जाएगी, जोकि सायं 6 बजकर 10 मिनट रवाना होगी तथा अगले दिन सुबह साढ़े सात बजे नारनौल के लिए वापसी करेगी। इसी प्रकार रेवाड़ी रूट पर भी सायं के समय दो बसों का संचालन हो रहा है। इसमें एक बस सायं 5 बजकर 10 मिनट तथा दूसरी बस बस सायं 6 बजकर 10 मिनट पर नारनौल से रवाना होगी, जो अगले दिन रेवाड़ी से नारनौल के लिए सुबह सात बजे व साढ़े सात बजे रवाना होगी। एक भिवानी रूट पर भी सायं के समय बस का संचालन किया गया है। ये सायं पांच बजे नारनौल से रवाना होगी। उन्होंने बताया कि पंचकुला के लिए दो बसों को संचालन हो रहा है। इसमें सुबह 10 बजे चलने वाली बस को सवारी उपलब्ध होने पर चलाया जा रहा है। एक बस नियमित चलाई जा रही है। इन सभी बसों में ऑफलाइन टिकट परिचालक द्वारा बस के अंदर ही सवारियों को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बसों के संचालन में पूरी तरह शारीरिक दूरी व सरकार की अन्य हिदायतों का पालन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.