Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में जजपा को बड़ा झटका, इस नेता ने छोड़ी पार्टी; भाजपा में जाने के कयास

नारनौल नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी ने जजपा की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा ईमेल के माध्यम से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला के नाम प्रेषित किया है। कमलेश सैनी के भाजपा में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें नायब सिंह सैनी के कमान संभालते ही कमलेश सैनी ने उनसे मुलाकात कर बधाई दी थी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Mon, 08 Apr 2024 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 02:29 PM (IST)
कमलेश सैनी ने जजपा से दिया इस्तीफा।

जागरण संवाददाता, नारनौल। नारनौल नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी ने जजपा की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा ईमेल के माध्यम से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला के नाम प्रेषित किया है। कमलेश सैनी के भाजपा में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

पिछले दिनों प्रदेश सरकार में किए गए बदलाव के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के कमान संभालते ही कमलेश सैनी ने उनसे मुलाकात कर बधाई दी थी। उसी समय कयास लगाए जाने लगे थे कि कमलेश सैनी जजपा को अलविदा कह सकती हैं। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर जजपा में शामिल हुए राव बहादुर सिंह ने नारनौल में पत्रकारवार्ता आयोजित की थी तो उसमें भी कमलेश सैनी नदारद रही थीं। 

सैनी जजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य

पत्रकारों ने जजपा लोकसभा प्रभारी राजदीप सिंह फोगाट से सवाल भी पूछे थे। हालांकि उस समय जजपा नेताओं ने कमलेश सैनी के नहीं आने के सवाल को सामान्य लिया था और कहा था कि उनको कोई जरूरी कार्य हो गया है। कमलेश सैनी जजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्या भी हैं। 

पहले भी हो चुका है पार्टी छोड़ने का घटनाक्रम 

कमलेश सैनी ने 2022 में नारनौल नगर परिषद का चुनाव लड़ा था। उस समय जजपा का भाजपा के साथ गठबंधन था और नारनौल से भाजपा ने अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा था। इस वजह से जजपा ने किसी को टिकट नहीं दी थी। इस बात से नाराज होकर कमलेश सैनी ने जजपा छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और भारी मतों से विजयी होने में कामयाब रही थीं। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने दोबारा से जजपा का दामन थाम लिया। 

कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद लेंगे निर्णय

कमलेश सैनी के पुत्र हिमांशु सैनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल जजपा से इस्तीफा दे दिया गया है। कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की जा रही है। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि कौन सी पार्टी में जाना है।

ये भी पढ़ें- 'नेता बनना है तो भिवानी लोकसभा क्षेत्र से लड़ो चुनाव', पूर्व उपप्रधानमंत्री और पूर्व सीएम ने दी थी अपने बेटों को यह सीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.