Move to Jagran APP

Karnal News: टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते ठप पड़ा रजिस्ट्री पोर्टल, बीते 15 दिनों से परेशान हो रहे लोग

करनाल जिले में लोग अपने नए मकान जमीन और दुकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए परेशान हैं। दरअसल तहसील कार्यालय के पोर्टल में टेक्निकल समस्या (Technical Problem in Portal) के चलते रजिस्ट्री का काम नहीं हो पा रहा है। वहीं पोर्टल न चलने के कारण लोग निराश होकर घरों को वापस लौट रहे हैं। ये हाल बीते 15 दिनों से हैं।

By Narender kumar Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 15 Apr 2024 06:18 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 06:18 PM (IST)
टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते ठप पड़ा रजिस्ट्री पोर्टल (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, करनाल। नवरात्र के अवसर पर लोग नए मकान, जमीन और दुकान आदि की रजिस्ट्री कराते हैं लेकिन इस बार तहसील कार्यालयों में पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण यह कार्य लगातार बाधित हैं। सोमवार को कई लोग रजिस्ट्री कराने पहुंचे लेकिन पोर्टल सही प्रकार न चलने से वापस लौट गए।

loksabha election banner

करीब 15 दिन से यही स्थिति बनी है। सोमवार को भी सुबह से दोपहर बाद तक करनाल तहसील में रजिस्ट्री नहीं हुईं। अष्टमी पर्व पर मंगलवार को भी यही स्थिति रहने के आसार हैं। इसे लेकर लोगों में रोष है। शुक्रवार को तहसील में करीब 40 रजिस्ट्री हुई थीं। इसके बाद सर्वर और पोर्टल खराब होने की वजह से सोमवार को कोई काम नहीं हुआ। ऐसे में लोग परेशान रहे।

यही हाल रहा तो अष्टमी पर्व पर यानी मंगलवार को भी रजिस्ट्री नहीं हो पाएंगी। बुधवार को सरकारी अवकाश रहेगा, जिससे गुरुवार को कर्मचारियों पर भी काम का दबाव बढ सकता है तो लोगों की भीड़ जुट सकती है।

सुबह से इंतजार, नहीं हुआ काम

जुंडला से आए जयकिशन ने बताया कि सुबह से ही तहसील में रजिस्ट्री करवाने के लिए आ गए थे। जमीन बच्चों के नाम करवानी थी। त्योहार के अवसर पर यह काम हो जाता तो अच्छा रहता लेकिन यहां आकर देखा तो तहसील का सर्वर डाउन मिला। अंत में बिना काम कराए वापस लौट रहे हैं।

एक सप्ताह से नहीं हुई रजिस्ट्री

करनाल के सेक्टर-सात निवासी राजेश कुमार ने बताया कि एक सप्ताह से मकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए तहसील के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन यहां आकर देखते हैं तो हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है या फिर सर्वर की समस्या मिलती है। पूरा एक सप्ताह हो गया है लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो पाई है।

लोन के लिए कैसे करें आवेदन

सेक्टर-12 निवासी राजबीर सिंह ने बताया कि मकान की रजिस्ट्री करवानी है। लोन के लिए बैंक शाखा में आवेदन भी करना है। लेकिन यहां आकर देखा तो तहसील में रजिस्ट्री कार्य ठप मिला। प्रशासन को चाहिए कि कई दिनों से कायम सर्वर से संबंधित समस्या तुरंत दुरुस्त कराई जाए। ताकि आम लोगों को परेशानी न हो । यह हाल लगभग एक महीने से है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: अफसरशाही पर सख्त हुए सीएम नायब सैनी, बोले- 'जनता की शिकायतों का तुरंत करें समाधान'

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस का नहीं सुलझा टिकटों का विवाद, इन सीटों पर फंसा पेंच; बैठक में नहीं पहुंचे सुरजेवाला और सैलजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.