Move to Jagran APP

राहुल गांधी संभालें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी, यह सही समय : हुड्डा

हुड्डा पूर्व मंत्री के बेटे के शादी समारोह में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्टी से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान हुड्डा और तंवर ने एक साथ डिनर किया।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2017 01:29 PM (IST)
राहुल गांधी संभालें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी, यह सही समय : हुड्डा
राहुल गांधी संभालें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी, यह सही समय : हुड्डा

करनाल, [राजकुमार]। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का मानना है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अब पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभल लेनी चाहिए। यह सही समय है। पूर्व मुख्यमंत्री करनाल में सेक्टर सात स्थित कांग्रेस नेता अनिल राणा के आवास पर दैनिक जागरण से विशेष बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

इस दौरान उनके साथ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा भी थे। हुड्डा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का सपना दिखाया जा रहा है, लेकिन हकीकत में किसानों को फसल के मूल्य के नाम पर छला जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सर्व खाप पंचायत ने कहा, यशपाल मलिक ने आंदोलन के चंदे की राशि हड़पी

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के समय में न्यूनतम समर्थन मूल्य में 15 से 22 फीसद तक की बढ़ोतरी होती थी, अब महज तीन फीसद तक ही की जा रही है। बोले, उनके समय में खाद, पेस्टीसाइड व ट्रैक्टर पार्टस कोई टैक्स नहीं था। लेकिन अब खाद पर पांच फीसद, कीटनाशकों पर 18 व ट्रैक्टर पार्टस पर 28 फीसद टैक्स लगा दिया है। उन्होंने जीएसटी पर कहा कि यूपीए के शासन में जीएसटी का प्रारूप तैयार हुआ था और उस समय तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी व मैंने इसका विरोध किया था।

अब जिस तरह से जीएसटी को लागू किया गया है, वह और भी गलत है। इसमें सजा का प्रावधान किया गया है। पेट्रो उत्पाद, पावर व रियल एस्टेट को जीएसटी से बाहर कर दिया गया है। इससे आम उपभोक्ता को फायदा नहीं हुआ है। यदि पेट्रो उत्पादों पर जीएसटी लागू होता है तो उपभोक्ता को पेट्रोल प्रति लीटर 25 या 26 रुपये में मिलेगा। उन्होंने पंचकूला में हुई हिंसा को लेकर भी सरकार को जिम्मेदार बताया।

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत कर सकती है पंचकूला पुलिस के समक्ष सरेंडर, सुरक्षा हुई कड़ी

हुड्डा और तंवर ने एक टेबल पर बैठ किया डिनर

कांग्रेस के दो धुर विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस प्रदेश कमेटी अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने रविवार देर रात एक शादी समारोह में एक ही टेबल पर डिनर किया। इतना ही नहीं करीब 40 मिनट साथ रहे। हालांकि सीधे तौर पर एक-दूसरे से बात नहीं की, लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से खूब हंसी-मजाक का सिलसिला चलता रहा। इतना ही नहीं एक नेता न तो मजाक में यहां तक कह दिया कि जो काम समस्त कांग्रेस पार्टी नहीं कर सकी, वो काम पूर्व मंत्री सुभाष बतरा ने कर दिया।

बता दें कि पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा के भतीजे निखिल बतरा का रविवार को तिलियार कन्वेंशन सेंटर में शादी समारोह था। शादी समारोह में वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए पहले तो हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर पहुंचे । इसके कुछ समय बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: विज बनना चाहते हैं डेरा प्रमुख, इसलिए कर रहे हैं डेरे का गुणगान : जयहिंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.