Move to Jagran APP

जींद रोड स्थित बिजली निगम की लैब में मीटर की जांच करवाने को भटकते लोग, नहीं होता समाधान

जागरण लाइव के तहत जींद रोड स्थित हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यालय का निरीक्ष्

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 10:38 PM (IST)
जींद रोड स्थित बिजली निगम की लैब में मीटर की जांच करवाने को भटकते लोग, नहीं होता समाधान

कैथल : जागरण लाइव के तहत जींद रोड स्थित हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यालय का निरीक्षण किया गया। बता दें कि निगम द्वारा मीटर में खामी होने पर यहां पर जांच के लिए लैब बनाई गई है। हर रोज काफी लोग अपने मीटर की जांच से संबंधित समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं, लेकिन निगम द्वारा की जाने वाली लेटलतीफी के चलते उनका काम समय पर नहीं हो पाता है। लोगों को एक मीटर की जांच करवाने के लिए पांच से छह महीने लग जाते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें कितने चक्कर काटने पड़ते होंगे।

loksabha election banner

समय सुबह 11 बजकर पांच मिनट। स्थान जींद रोड स्थित हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम का कार्यालय। कार्यालय में कई लोग मीटर टेस्टिग लैब के बाहर खड़े थे। गेट पर ही एक कर्मचारी बैठा तो जो बारी-बारी नाम से लोगों को बुला रहा था। यहां पर बाहर खड़े लोग भी अपनी बारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

--------

मई में कराया था मीटर जमा, अक्टूबर आ गया

गांव जाखौली निवासी युवक कुश कुमार भी मीटर की जांच करवाने के लिए पहुंचा था। एक वृद्ध व्यक्ति के बाद उसे बुलाया गया। कुश कुमार केवल पांच मिनट में ही बाहर आ गया। बाहर आने के बाद कुश कुमार ने बताया कि उसके घर का मीटर मई महीने में शार्ट-सर्किट से खराब हो गया था। मई से लेकर अब अक्टूबर का महीना आ गया। निगम के कर्मचारियों द्वारा लैब में तीन बार बुलाया गया, लेकिन मीटर की जांच ठीक से नहीं हो पाई। अब फिर उन्होंने 15 से 20 दिन में दोबारा आने की बात कही है। वह यहां पर चक्कर लगाकर काफी परेशान हो चुका है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।

तीन महीने से भटक रहा प्रीतपाल

समय 11 बजकर 25 मिनट। शक्ति नगर निवासी प्रीतपाल भी यहां पर अपने मीटर की जांच करवाने के लिए पहुंचा था। प्रीतपाल ने बताया कि उसके घर के बाहर खंभे पर लगे मीटर को किसी शरारती तत्व द्वारा तोड़ दिया गया था। जिसके बाद मीटर की डिस्पले खराब हो गई थी। इस डिस्पले को ठीक करवाने के लिए भी निगम के अधिकारियों ने उसके मीटर की जांच लैब से करवाने के लिए कहा गया। हालांकि अधिकारियों द्वारा दूसरा वैकल्पिक मीटर तो लगाया है, लेकिन उसमें रीडिग को लेकर समस्या रहती है। इसलिए वह अपने मीटर को ठीक करवाना चाहता है। तीन महीने बीत जाने के बाद भी मीटर की जांच नहीं हो पाई है।

---------------

मीटर की जांच का कार्य भी नियमों के अनुसार किया जाता है। यदि किसी उपभोक्ता को कोई शिकायत है तो वह मुझसे मिल सकता है। उपभोक्ता की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

- बीएस रंगा, एसई, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.