Move to Jagran APP

खेतों के आठ रास्ते पक्के करने पर खर्च होंगे 83.26 लाख रुपये : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा है कि कलायत विधानसभा के विभिन्न गांवों में खेतों के आठ रास्तों को मुख्यमंत्री घोषणा के तहत पक्का करने की प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है। हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत 83 लाख 26 हजार रुपये की राशि विभाग को भेजी गई है जिसके जल्द टेंडर लगाकर इन विकास कार्यो को पूरा करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 05:01 PM (IST)
खेतों के आठ रास्ते पक्के करने पर खर्च होंगे 83.26 लाख रुपये : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा है कि कलायत विधानसभा के विभिन्न गांवों में खेतों के आठ रास्तों को मुख्यमंत्री घोषणा के तहत पक्का करने की प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है। हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत 83 लाख 26 हजार रुपये की राशि विभाग को भेजी गई है, जिसके जल्द टेंडर लगाकर इन विकास कार्यो को पूरा करवाया जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार को अपने आवास पर जन समस्याएं सुन रही महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कलायत विधानसभा में विकास कार्र्यो में तेजी लाना उनकी प्राथमिकता है। इस दिशा में काम करते हुए हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत कलायत, राजौंद व कैथल खंड के पांच गांवों के आठ कच्चे रास्तों को पक्का करने की मंजूरी प्राप्त हो गई है। उन्होंने बताया कि कैथल खंड के गांव काकौत में मेन रोड पिलनी सड़क से लेकर जिले सिंह पुत्र बुधराम नंबरदार तक के खेत तक रास्ता पक्का करने पर 20 लाख रुपये की राशि व राजौंद खंड के गांव खेड़ी सिबलवाली में मेहर पुत्र जयकरण के खेत से लेकर बलजीत पुत्र करतार के खेत तक रास्ता पक्का करने पर 20 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके लिए पंचायत विभाग को टेंडर लगाकर जल्द ही इन रास्तों को पक्का करवाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

यहां इतनी खर्च होगी राशि

राज्यमंत्री ढांडा ने बताया कि कलायत खंड के गांव सिणंद में 19 लाख 22 हजार रुपये की राशि से सिणंद से हरिपुरा रोड की सीमा से गुहणा सीमा तक डेरे रास्ता बनाने पर खर्च होगी, जबकि हरिपुरा में चार लाख पांच हजार रुपये की राशि से मेन सड़क धनौरी वाली से सरदार गुरबचन नंबरदार के मकान तक कच्चे रास्ते को पक्का व बात्ता गांव में पांच लाख 18 हजार रुपये की राशि से बाबा राजपुरी सजूमा रोड से लेकर बलबीर चौहान के डेरे तक रास्ता निर्माण किया जाएगा। इसी प्रकार राजौंद खंड में गांव खेड़ी सिबलवाली में लायक राम पुत्र गुरदयाल सिंह के खेत तक रास्ता नौ लाख 34 हजार रुपये की राशि से तथा राजेश पुत्र बदन सिंह के खेत से लेकर बारू राम पुत्र फुलिया के खेत तक पक्का रास्ता बनाने पर एक लाख नौ हजार रुपये की राशि तथा कैथल खंड के गांव काकौत में चार लाख 38 हजार रुपये की राशि से काकौत से पिलनी की मुख्य सड़क से सतीश के खेत तक रास्ता पक्का करवाया जाएगा। इसके लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी को शीघ्र काम शुरू करवाने के आदेश दे दिए गए हैं। इस मौके पर उन्होंने आमजन की परेशानियों के समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.