Move to Jagran APP

हेमा मालिनी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे सुरजेवाला, कंगना रनौत-अनिल विज समेत भाजपा के इन नेताओं का ये रहा रिएक्शन

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा भाजपा सांसद पर की गई टिप्पणी पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बाबत हिमाचल के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज समेत भाजपा नेता हमलावर हो गए। दूसरी ओर हरियाणा राज्य महिला आयोग ने सुरजेवाला को नोटिस जारी कर 9 अप्रैल को तलब किया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 05 Apr 2024 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 09:23 AM (IST)
कंगना रनौत-अनिल विज समेत भाजपा के इन नेताओं का ये रहा रिएक्शन

जागरण संवाददाता, कैथल। चुनाव प्रचार के दौरान हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणी कर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला बुरी तरह फंस गए हैं। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो वीरवार को हिमाचल के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत, हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज समेत भाजपा नेता हमलावर हो गए। दूसरी ओर, हरियाणा राज्य महिला आयोग ने सुरजेवाला को नोटिस जारी कर 9 अप्रैल को तलब किया है। इसके बाद सुरजेवाला आगे आए और हेमामालिनी के सम्मान में वीडियो जारी किया।

loksabha election banner

मामले में इन्होंने दीं प्रतिक्रियाएं

कांग्रेस की महिलाओं के प्रति यही सोच: विज

प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने सुरजेवाला के लिए कड़े शब्द इस्तेमाल किए। उन्होंने कहा, सुरजेवाला का ऐसा बयान देना नई बात नहीं हैं। ये कांग्रेस का महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण है। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने एक पुस्तक द इनसाइडर लिखी थी। उसमें कांग्रेस का महिलाओं के प्रति क्या विचार व दृष्टिकोण है। पहले इनकी सोच सुधारनी पड़ेगी।

कंगना ने लिखा- मोहब्बत नहीं, खोली नफरत की दुकान

भाजपा नेता व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक्स हैंडल पर सुरजेवाला के विवादित बयान का वीडियो अपलोड करते हुए लिखा है- बात मोहब्बत की दुकान खोलने की हुई थी, लेकिन कांग्रेस नफरत की दुकान खोल बैठी है। महिलाओं के प्रति गिरी सोच रखने वाले कांग्रेस के नेता अवश्यंभावी हार की हताशा और कुंठा में अपने चरित्र का दिन-ब-दिन पतन कर रहे हैं।

मर्यादा को किया तार-तार

रोहतक में भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने कहा कि कांग्रेस के नेता महिलाओं का बार-बार अपमान करते हैं। कांग्रेस के नेताओं को माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी को भी मातृशक्ति से माफी मांगनी चाहिए।

विधायक लीला राम ने कहा- गीता पढ़ें सुरजेवाला

भाजपा के विधायक लीला राम ने कैथल में अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि कभी सुरजेवाला मतदाताओं को राक्षस बताते हैं तो कभी उन्हें श्राप देते हैं। सुरजेवाला को गीता पढ़नी चाहिए।

लगा था दूसरे कांग्रेसियों से अलग है

हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला के बारे में लगता था कि वह एक पढ़े-लिखे और सभ्य प्रवक्ता हैं। दूसरे कांग्रेसियों से अलग हैं, लेकिन उनके इन शब्दों से साबित हो गया कि वह अलग नहीं हैं। उनकी भाषा पर शर्म आती है। दुख की बात है कि कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी चुप हैं। रणदीप सुरजेवाला को नोटिस दे 9 अप्रैल को चंडीगढ़ बुलाया है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान को भी नोटिस जारी कर पूछा है कि उन्होंने सुरजेवाला पर क्या कार्रवाई की है।

क्या बोले रणदीप सुरजेवाला?

टिप्पणी के बाद रणदीप सुरजेवाला आगे आए। उन्होंने कहा है कि भाजपा के आइटी सेल को तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने और झूठ फैलाने की आदत हो गई है। सुरजेवाला ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वह कह रहे हैंं- “हम हेमामालिनी जी का सम्मान करते हैं, क्योंकि उन्होंने धर्मेंद्र जी से शादी की है, वह हमारी बहू हैं”।

यह है मामला

रविवार को कैथल के पूंडरी खंड के फरल गांव में आइएनडीआइ गठबंधन के प्रत्याशी डा. सुशील गुप्ता की चुनावी सभा में रणदीप सुरजेवाला ने मंच से कहा था कि लोग वोट देकर सांसद, विधायक और मंत्री-मुख्यमंत्री इसलिए बनाते हैं ताकि वे हमारी आवाज उठा सकें। कोई हेमामालिनी तो हैं नहीं। इसके बाद उन्होंने विवादित टिप्पणी कर दी। इंटरनेट मीडिया पर यह वायरल हो गई।

यह भी पढ़ें- मुश्किल में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला! हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी मामले में महिला आयोग ने भेजा नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.