Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'हिसार से नैना चौटाला बने उम्मीदवार...', JJP की मंथन बैठक में कार्यकर्ताओं ने की मांग

Lok Sabha Election 2024 हरियाणा में जजपा-भाजपा का गठबंधन टूट गया है। जिसके बाद जनता जननायक पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव में शिरकत करने में जुटी है। इसी क्रम में जजपा ने आज उचाना के रजबाहा रोड स्थित जजपा कार्यालय में प्रकोष्ठ अध्यक्ष जोन प्रभारी प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें कार्यकर्ताओं ने मांग उठाई की हिसार से नैना चौटाला को उम्मीदवार बनाया जाए।

By Dharmbir Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 21 Mar 2024 08:07 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 08:07 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: 'हिसार से नैना चौटाला बने उम्मीदवार...', JJP की मंथन बैठक में कार्यकर्ताओं ने की मांग

संवाद सूत्र, उचाना। Haryana Lok Sabha Election 2024: रजबाहा रोड स्थित जजपा कार्यालय में प्रकोष्ठ अध्यक्ष, जोन प्रभारी, प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में मुख्य तौर पर राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जिलाध्यक्ष कृष्ण राठी, उचाना कार्यालय प्रभारी प्रो. जगदीश सिहाग पहुंचे।

loksabha election banner

नैना चौटाला को बनाया जाएगा उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव को लेकर हुई मंथन बैठक में अपने-अपने विचार रखे गए। बैठक में पहुंचे पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने एक सुर में हिसार लोकसभा से जजपा की तरफ से बाढड़ा विधायक नैना चौटाला को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की।

उचाना हलके पर सब की नजर

30 मार्च को पार्टी कार्यालय में नैना चौटाला बूथ योद्धा, बूथ सखी की बैठक लेंगी। गांवों में घर-घर तक सत्ता में रहते हुए पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा करवाए गए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश देते हुए आगामी दो महीने कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। राजेंद्र लितानी ने कहा कि उचाना हलके की सब पर नजर होती है, क्योंकि जजपा का सबसे प्रमुख हलका उचाना है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: औद्योगिक नगरी में बढ़ता प्रदूषण रोक रहा आर्थिकी की रफ्तार, पांच साल में कितने मुद्दे हुए पूरे

पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं द्वारा जो मांग की गई है, उससे पार्टी सुप्रीमो को अवगत करवा देंगे। चुनाव के समय अपने से रूठों को मनाने का समय होता है। रूठे दो ही समय मनाए जाते हैं शादी और चुनाव में। अब लोकसभा चुनाव है, ऐसे जो रूठे हैं उन्हें भी मनाएं।

बेमौसमी बारिश से हुआ फसलों को नुकसान

जजपा की सत्ता में हिस्सेदारी थी तो उचाना ही नहीं, पूरे जींद में विकास कार्य तेजी से हुए। विकास कार्य के साथ-साथ जो जन हितैषी सोच थी, उसके अनुरूप कार्य करवाने का काम किया।

प्रो. जगदीश सिहाग ने कहा कि बेमौसमी वर्षा और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ। आचार संहिता लगने से पहले सरकार से मांग की थी कि किसानों को हुए नुकसान का आंकलन कर मुआवजा किसानों के खाते में डाला जाए। ये सरकार की नाकामी है कि सरकार को अवगत करवाने के बाद भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

एक अप्रैल से होनी हैं गेहूं खरीद 

जब दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम थे, तो फसल के सीजन से पहले सभी तैयारी पूरी हो जाती थी। एक अप्रैल से गेहूं की खरीद होनी है, सरसों की खरीद होनी है, लेकिन अभी तक कुछ तय नहीं है। किसान इन दिनों एमएसपी से कम भाव पर अपनी फसल सरसों की बेच रहे हैं।

इस मौके पर काला नंबरदार, जोरा सिंह डूमरखा, सतीशो देवी, मुकेश डूमरखा, कपिल खरकभूरा, कर्ण सिंह दरोली, अश्वनी सुदकैन, सुनील अलेवा, सिकंदर, शकुंतला ढिलौड, केलो देवी, मुकेश सुदकैन, राममेहर नगूरां, भलेराम श्योकंद उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana Farmers: किसान भाई इस दिन से बेच सकेंगे गेंहू और सरसों की फसल, हरियाणा सरकार ने किया तारीखों का एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.