Move to Jagran APP

Haryana News: रविवार को होगी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, NDA से गठबंधन पर बोले जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) दिल्ली को रवाना हो गए हैं। यहां केंद्रीय चुनाव समिति में उनकी राय के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। वहीं एनडीए के साथ गठबंधन को लेकर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एनडीए की बैठक में कोई फैसला लिया जाएगा अभी इस पर कुछ नहीं कह सकता हूं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 09 Mar 2024 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2024 11:11 PM (IST)
रविवार को होगी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली/जींद। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की दूसरी सूची घोषित करने के लिए रविवार शाम दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें हरियाणा की 10 सीटों सहित कई राज्यों के प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दिया जाना है। माना जा रहा है कि रविवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति में जिन सीटों पर अंतिम निर्णय हो जाएगा, उनकी घोषणा सोमवार हो जाएगी। वहीं, बीजेपी के साथ जेजेपी के गठबंधन पर दुष्यंत चौटाला ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

loksabha election banner

एनडीए से गठबंधन पर बोले जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने बताया कि एनडीए की बैठक में कोई फैसला होगा, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। अगर बैठक नहीं होगी तो फैसला उसके बाद लिया जाएगा।

इसके बाद वह और प्रदेश भाजपाध्यक्ष नायब सैनी हरियाणा से भाजपा प्रत्याशियों का विवरण लेकर सीधे पार्टी मुख्यालय चले गए। यहां इन दोनों नेताओं ने रविवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को प्रत्याशियों को लेकर अपनी राय से अवगत कराया।

ये भी पढ़ें: Ex Servicemen शब्द को एक्स सर्विस पर्सोनल में बदलेगी केंद्र सरकार, सेवानिवृत्त महिला अधिकारी की याचिका पर हुई सुनवाई

10 मार्च को होगी बैठक

पहले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आठ मार्च को होनी थी लेकिन यह बैठक बाद में 10 मार्च के लिए टाल दी गई। आठ मार्च की बैठक से पहले भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी सहित प्रदेश के संगठन महामंत्री फनींद्रनाथ शर्मा संग गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ विस्तृत चर्चा की थी।

हाईकमान को दिया 10 सीटों का पैनल

बताया जा रहा है कि इस बैठक में मनोहर लाल ने प्रदेश संगठन की तरफ से सभी 10 सीटों पर अपना पैनल हाईकमान को दे दिया था। इसमें कुछ बदलाव करवाकर हाईकमान ने पैनल अपने पास रख लिया था। अब एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की है। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी आम है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राय से ही राज्य में 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों का चयन होगा।

ये भी पढ़ें: cVIGIL App: चुनाव में सी-विजिल बनेगा आयोग की तीसरी आंख, आम आदमी सीधे कर सकेगा धांधली की शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.