Move to Jagran APP

विज को फिर आया गुस्‍सा, बैठक में बिजली हुई गुल तो एक्‍सईएन को किया सस्‍पेंड

हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य व खेल मंत्री अनिल विज के गुस्‍से का कहर अब जींद में बिजली विभाग के एक्‍सईएन पर टूटा है। अपनी मीटिंग में बिजली कट लगने पर विज उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2016 06:01 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2016 10:30 AM (IST)
विज को फिर आया गुस्‍सा, बैठक में बिजली हुई गुल तो एक्‍सईएन को किया सस्‍पेंड

जींद, (वेब डेस्क)। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज शुक्रवार को फिर गुस्से में नजर आए। वह यहां जिला परिवेदना कमेटी की बैठक में लोगाें की समस्या सुन रहे थे कि इसी दौरान बिजली गुल हो गई। ऐसा कई बार हुआ तो मंत्रीजी को गुस्सा आ गया और उन्होंने तुरंत एक्सईएन को तलब कर लिया। कुछ पूछताछ के बाद उन्होंने एक्सइएन को सस्पेंड करने का निर्देश दे दिया। इससे पहले भी वह राज्य में कई अफसरों पर कार्रवाई कर चुके हैं। कुछ माह पहले फतेहाबाद की महिला एसपी से उनका विवाद काफी चर्चित हुआ था।

loksabha election banner

विज ने इसके अलावा डीआरडीए हॉल में आयोजित इस बैठक में भष्टाचार कि शिकायतों पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो कर्मियों को भी निलंबित कर दिया। उन्होंने दो पुलिाकर्मियों की वेतनवृद्धि भी रोकने का निर्देश्ा दिया। विज की कार्रवाई से अधिकारी व कर्मचारी सहमे नजर आए।

बैठक के दौरान एक्सईएन से जवाब तलब करते स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो कर्मियों को भी किया निलंबित

दरअसल, बैठक में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एएफएसओ ओमप्रकाश वर्मा एवं आइएफएस संदीप लाठर पर भ्रष्टाटार को बढ़ावा देने का आरोप लगा। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों को तुरंत सस्पेंड करने का आदेश दे दिया। विज इतने पर ही नहीं रुके। कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक चल रही थी कि बिजली बार-बार ट्रिप और गुल होने लगी। इस पर, विज का पारा चढ़ गया और उन्होंने बिजली निगम के एक्सईएन अनुपम कटियार को बुला लिया। वह उससे जवाब मांगा, लेकिन वह स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

पढ़ें : बेवजह बैठक में बैठा रहा कर्मचारी, विज ने किया सस्पेंड

विज ने एक्सईएन कटियार से डीआरडीए हॉल का लोड पूछा। एक्सईएन कोई जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद उन्होंने वहां लगे ट्रांसफार्मर का लोड पूछा। एक्सईएन इसका भी जवाब नहीं दे पाया। इस पर विज का गुस्सा और चढ़ गया और अनिल विज ने अनुपम कटियार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दे दिया।

पढ़ें : विज ने दिखाई इंसानियत, किडनी के रोग से ग्रस्त गरीब बच्ची का कराएंगे इलाज

इस दौरान जिला उपायुक्त (डीसी) विनय सिंह ने इस प्रकार की गलती नहीं होने की बात कही, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री नहीं माने। बैठक में एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विज ने खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर ओमप्रकाश और संदीप को निलंबित कर दिया।

पढ़ें : अब महिला एसपी से भिड़े अनिल विज, मिला करारा जवाब

विज ने ड्यूटी मेंं कोताही बरतने वाले एएसआइ बिजेंद्र व कर्ण सिंह की एक साल की वार्षिक वेतनवृद्धि भी रोकने की हिदायत दी तथा संबंधित मामले में फरार अभियुक्त को गिरफ्तार करने के आदेश दिए।

बोले, अजय यादव की किस-किस बात का जवाब दूं

पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल पर अनिल विज ने कहा, कैप्टन अजय यादव को कोई काम नहीं है। उनके द्वारा दिए गए किस-किस बयान का जवाब दूं। स्वास्थ्य मंत्री पिछले दिनों कैप्टन यादव द्वारा यशपाल मलिक के भाजपा की कठपुतली करार दिए जाने मामले में पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे। जाट आरक्षण आंदोलन पर उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में लंबित है और कोर्ट जो फैसला करेगा, उसी के अनुसार सरकार काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.