Move to Jagran APP

अब महिला एसपी से भिड़े अनिल विज, मिला करारा जवाब

अपनी सरकार के मंत्रियों से भिड़ने वाले हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज यहां महिला पुलिस अधीक्षक से सरेआम उलझ गए। दोनों के बीच तीखी कहासुनी हुई। मं‍त्री जी ने अपना रोब दिखाने की कोशिश की, लेकिन एसपी संगीता कालिया ने भी उन्‍हें पूरा जवाब दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 08:59 PM (IST)
अब महिला एसपी से भिड़े अनिल विज, मिला करारा जवाब

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। अपनी सरकार के मंत्रियों से भिड़ने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज यहां महिला पुलिस अधीक्षक से सरेआम उलझ गए। दोनों के बीच तीखी कहासुनी हुई। मंत्री जी ने अपना रोब दिखाने की कोशिश की, लेकिन एसपी संगीता कालिया ने भी उन्हें पूरा जवाब दिया। विज के एसपी को गेट अाउट कहने पर संगीता ने जवाब दिया कि सरकारी अफसर हूं, यहां से नहीं जाऊंगी।

loksabha election banner

विज के गेट आउट कहने का एसपी ने किया विरोध, कहा- सरकारी अफसर हूं, नहीं जाऊंगी

घटना यहां शु्क्रवार को आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक के दौरान हुई। बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कर रहे थे। बैठक में जन शिकायतों की सुनवाई हो रही थी। इसी दौरान अनिल विज व एसपी संगीता कालिया के बीच कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ गया और इससे हंगामे की स्थिति पैदा हाे गई।

बैठक से जाते अनिल विज व उन्हें मनाने की कोशिश करते अधिकारी। पास खड़ी हैं एसपी संगीता कालिया।

कष्ट निवारण समिति की बैठक में हुई तेज कहासुनी,बैठक छोड़कर निकले विज

दोनों में कहासुनी बढ़ी तो तैश में आए स्वास्थ्य मंत्री ने एसपी से कहा-गेट आउट कहते हुए बैठक से निकल जाने को कह दिया। इस पर एसपी ने जवाब दिया- सरकारी ऑफिसर हूं, यहां से नहीं जाऊंगी। इस बात पर भड़के अनिल विज बैठक से उठकर चले गए। बैठक से जाते हुए विज ने कहा, जब तक यह एसपी यहां हैं, मैं किसी बैठक में नहीं आऊंगा।

श्ुारूआत में बैठक में बस कुछ शांतिपूर्वक चल रहा था। फरियादियों के अलावा सभी प्रशासनिक अधिकारी, विभिन्न विभागों के मुखिया, भाजपा कार्यकर्ता व पत्रकार मौजूद थे। शिकायतों की सुनवाई का सिलसिला चल रहा था। मामला दसवीं शिकायत की सुनवाई के दौरान भड़का। रतिया निवासी मनदीप सिंह नथवान ने शिकायत दी कि उनके क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री हो रही है।

अपनी कार में बैठते अनिल विज।

इस पर अनिल विज ने अपने पास बैठी एसपी संगीता कालिया से पूछा, बताओ जी शराब की बिक्री क्यों नहीं रुक रही। एसपी ने कहा, हम तो कार्रवाई कर ही रहे हैं। हमने शराब बिक्री रोकने के लिए 2500 पर्चे दर्ज किए हैं। विज ने कहा कि इतने पर्चे कट गए तो अवैध शराब कैसे बिक रही है। एसपी ने जवाब में कहा कि तस्कर जमानत पर आने के बाद फिर बेचने लग जाते हैं। हम क्या कर सकते हैं।

विज ने कहा कि सिर्फ पर्चे काटना पुलिस का काम नहीं, शराब की बिक्री रोकना आपकी जिम्मेदारी है। एसपी ने पलटकर कहा कि हम किसी को जान से तो मार नहीं सकते। विज ने कहा, क्या मान लें कि पुलिस ही शराब बिकवा रही है। एसपी का जवाब था कि शराब हम नहीं, सरकार बिकवाती है। सरकार ने ठेकेदारों को लाइसेंस दे रखे हैं।

कार में बैठकर निकलते अनिल विज।

इसी बात पर विज भड़क गए और एसपी को बैठक से बाहर जाने को कह दिया। उन्होंने गुस्से में आकर कहा-गेट आउट। इस बीच विज ने जिला उपायुक्त (डीसी) से कहा कि जब तक ये एसपी फतेहाबाद में है, मैं कष्ट निवारण समिति की बैठक में नहीं आऊंगा। अनिल विज के जाने के बाद वहां एक दम माहौल बिगड़ गया। स्थिति संभालने के लिए अधिकारियों ने दोबारा मीटिंग संभाली, जिसके बाद तमाम शिकायतें डीसी एनके सोलंकी ने हीं सुनी।

वह बोली मैं नहीं जाती, तो मैं चला आया : विज

बैठक से निकलने के बाद अनिल विज सीधे जवाहर चौक स्थित आरएसएस की शाखा कार्यालय में पहुंचेे। यहां पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। इस दौरान पत्रकारों ने बैठक छोड़कर आने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा, मैंने तो एसपी से कहा था कि वह ड्यूटी नहीं समझतीं तो यहां से उठकर चली जाएं। वह नहीं गईं तो मैं उठकर चला आया। ऐसे में मेरे वहां बैठने का औचित्य ही नहीं था।

कहा, सीएम से करुंगा बात

विज ने कहा, अब इस मामले में सीएम से बात करूंगा। जब तक यह एसपी फतेहाबाद में है, मैं कष्ट निवारण समिति की बैठक में नहीं आऊंगा। इस मामले में पुलिस अधीक्षक से भी उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई। लेकिन फिलहाल एसपी या उनके प्रवक्ता की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। जिले क ेतमाम अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

डीसी ने की विज को मनाने की कोशिश

अनिल विज मीटिंग छोड़कर जाने लगे तो जिला उपायुक्त एनके सोलंकी ने उन्हें रोकने की कोशिश की। बोले, सर आप तो बड़े हैं, नाराज नहीं होना चाहिए। विज ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद पूर्व विधायक स्वतंत्र बाला चौधरी ने भी विज से बात की। उन्होंने विज से कहा, मैं आपके साथ हूं और इस बात से सहमत हूं कि यहां खूब नशा बिक रहा है।

विज ने गाड़ी में ही बैठे-बैठे एक मिनट के लिए लोगों से बात की। इसके बाद चले गए। जब वहां अफरा तफरी का माहौल था तो भीड़ में से एक आवाज भी आई। किसी ने कर्मचारी एकता जिंदाबाद का नारा लगाया, मगर उसको किसी का साथ नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.