Move to Jagran APP

Haryana News: मंत्री संदीप और कुश्ती संघ के अध्यक्ष का पुतला फूंका

हरियाणा के बहादुरगढ़ में खिलाड़ियों और कोच के यौन उत्‍पीड़न मामले में लोगों ने रोष जताया है। कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष ब्रजभूषण शरण और खेल मंत्री रहे संदीप सिंह का पुतला फूंका। युवराज छिल्‍लर ने रोष जताते हुए कहा कि भाजपा के राज में खिलाड़ी व कोच सुरक्षित नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 20 Jan 2023 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2023 01:19 PM (IST)
मंत्री संदीप और कुश्ती संघ के अध्यक्ष का पुतला फूंका

हरियाणा, बहादुरगढ़: ओलिंपिक खिलाड़ियों और कोच के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण और खेल मंत्री रहे संदीप सिंह का पुतला जलाकर बहादुरगढ़ के लोगों ने रोष प्रदर्शन किया है। युवराज छिल्लर के नेतृत्व में शहर के धर्म विहार में वेस्ट जुआं ड्रेन रोड पर दोनों नेताओं के पुतले फूंके गए और रोष जताया गया। युवराज छिल्लर ने बताया कि भाजपा सरकार के राज में खिलाड़ी व कोच सुरक्षित नहीं हैं।

loksabha election banner

Haryana: मंत्री संदीप को नहीं फहराने देंगे झंडा, उनके सामाजिक कार्यक्रमों का होगा बहिष्कार

पहले हरियाणा के खेल विभाग में एक महिला कोच के साथ खेल मंत्री रहे संदीप सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया। अब देश का नाम ऊंचा करने वाले ओलिंपिक खिलाड़ियों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। खिलाड़ी जंतर मंतर पर धरना देकर न्याय की मांग कर रहे हैं। युवराज छिल्लर ने कहा कि मंत्री संदीप सिंह व कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण को तुरंत अपने-अपने पदों से हटाकर उनके खिलाफ मामले दर्ज करने चाहिए।

पहलवानों के मामले में अगर कोई और भी कोच व संघ का कोई पदाधिकारी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्हें जेल में बंद करके खिलाड़ियों व कोच को न्याय देना चाहिए। भाजपा सरकार ने अब तक इन दोनों मामलों में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

मैं सरकार से मांग करता हूं कि खिलाड़ियों का उत्पीड़न करने वाले कुश्ती संघ को भंग ही कर देना चाहिए। दोनों मामलों की सीबीआई से जांच होनी चाहिए। इस मौके पर नरेश दलाल, राजेश दहिया, राजेंद्र दहिया, धर्मवीर, मेहर सिंह, रविंद्र, सुरेंद्र तहलान, बिंटू राठी, रवि, सुरेंद्र नेहरा, सुभाष छिकारा मौजूद रहे।

आंसुओं से निकला बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ वाले नारे का दम : विधायक

कुश्‍ती फैडरेशन के अध्यक्ष पर लगे आरोपों के मामले में विधायक कुलदीप वत्स भी खुलकर खिलाडिय़ों के समर्थन में आ खड़े हुए हैं। उन्होंने प्रदेश व केंद्र सरकार की कार्यशैली पर सवालियां निशान लगाते हुए कहा है कि बेटियों की आंख से निकल रहे आंसू बता रहे कि बेटियों के साथ किसी प्रकार का अन्याय सरकारी संरक्षण में किया जा रहा है।

अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलदीप वत्स ने कहा कि हरियाणा की एक जूनियर कोच के साथ मंत्री द्वारा की गई छेड़छाड़ मामले का आरोपित मंत्री तक को पकड़ा नहीं गया था कि कुश्ती फैडरेशन के अध्यक्ष पर लग रहे आरोपों ने देश की सियासत को हिला कर रख दिया है।

वत्स ने कहा कि यूपी में पहले मंत्रियों द्वारा अपनी गाडिय़ों से महिलाओं को कुचलवा कर उनका रात्रि में अंतिम संस्कार किए जाने की घटनाएं अक्सर चर्चा में आती रही है। अब खिलाडिय़ों को भी निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री देश के लिए खेलने वाले खिलाडिय़ों के साथ डिनर करते है और वहीं दूसरी तरफ देश में खिलाडिय़ों के साथ ही इस प्रकार की घटनाएं घट जाती है।

Yamunanagar: नियुक्ति के लिए दिन-रात धरना दे रहे कला शिक्षक, सरकार के हलफनामे पर टिकी निगाह

जो कि घोर निंदनीय है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि वे खुद हस्तक्षेप करें। केंद्र एवं प्रदेश के स्तर पर जो मामला आ रहा है, खिलाड़ी बेटियों को न्याय दिलाया जाए। कहा कि वे इस मामले में राजनीति नहीं करते। लेकिन, यह जरूर चाहते है कि बेटियों को न्याय मिलें और गुनाहगारों को सजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.