Move to Jagran APP

CM मनोहर ने कहा- गलत रजिस्‍ट्री कराने वालों को मिलेगी कड़ी सजा, 14 दिन बाद फिर होगी शुरू

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि गलत रजिस्‍ट्री कराने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे। ऐसे लोगों को कड़ी सजा मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि 14 दिन बाद रजिस्‍ट्री फिर शुरू हाेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 12:25 PM (IST)
CM मनोहर ने कहा- गलत रजिस्‍ट्री कराने वालों को मिलेगी कड़ी सजा, 14 दिन बाद फिर होगी शुरू
CM मनोहर ने कहा- गलत रजिस्‍ट्री कराने वालों को मिलेगी कड़ी सजा, 14 दिन बाद फिर होगी शुरू

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अवैध तरीके से की गई रजिस्ट्रियों को लेकर जांच करवाई जाएगी। जो भी लोग इसमें संलिप्त होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आनॅलाइन रजिस्ट्रियों में कहां पर चूक गई, इसको देखने के लिए साफ्टवेयर को अपडेट किया जा रहा है। इसलिए रजिस्ट्रियों में रोक भी लगाई गई है। 14 अगस्त के बाद रजिस्ट्रियां दोबारा से शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

आनलाइन रजिस्ट्रियों के साफ्टवेयर को किया जा रहा अपडेट

मुख्यमंत्री मनोहरलाल आज यहां जिला विकास भवन में मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद मीडिया कर्मियों के साथ नास्ता भी किया। सांसद डा. अरविंद शर्मा, पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, जिला अध्यक्ष अजय बंसल और मीडिया प्रभारी शमशेर खरक भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। हरियाणा में भी पहले से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन यहां रिकवरी रेट 76 फीसद है। कोरोना मरीजों के लिए सरकार की तरफ से बेहतर इंतजाम के साथ-साथ पर्याप्त संसाधन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोहतक, पंचकूला, गुरुग्राम और फरीदाबाद में प्लाजमा बैंक भी स्थाापित कर दिए है ताकि प्लाजमा थेरेपी का विकल्प भी मरीजों को मिल सके।

गलत रजिस्ट्रियां करने वालों की जांच होगी और दोषियों को मिलेगा सजा

उन्‍होंने कहा कि किसानों की फसल बीमा प्रीमियर के सवाल पर कहा कि इसमें सरकार कुछ नहीं कर सकती है। फसल बीमा में जो फसल कवर है, उसका भुगतान मिलेगा। किसानों को नष्ट हुई फसलों का बीमा दिया भी गया है। किसान अगर बीमा कवर में फसलों की संख्या बढ़ाएंगे तो प्रीमियम भी बढ़ सकता है। इस संदर्भ में किसानों से सुझाव भी लिए जा रहे हैं। प्रदेश की खेल नीति बेहतर है। विपक्ष बिना किसी तथ्यों के सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा कि नीति के अनुसार पात्र खिलाड़ियों को लाभ मिल रहा है।

उन्‍होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने को लेकर योजना बनाई जा रही है। प्रदेश में चिकित्सकों के पद खाली थे, उनको भरने के लिए प्रक्रिया चल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं ज्यादा मिल सकें इसके लिए सरकारी मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों से बांड भरवाया जा रहा है। इसके तहत पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्‍हें कुछ वर्ष ग्रामीण इलाकों में सेवाएं देनी होगी। कोरोना महामारी में ऑनलाइन शिक्षा में खामियों के सवाल पर कहा कि हर विद्यार्थी को मोबाइल व टैब नहीं दिया जा सकता है। जरूरतमंद विद्यार्थियों को सुविधा देने के लिए योजना बनाई जा रही है।

बरोदा सउपचुनाव के सवाल पर सीएम ने कहा कि भाजपा के लिए यह अवसर है। चुनाव की चुनौती तो कांग्रेस पार्टी के लिए है क्योंकि यह सीट उसके विधायक के निधन पर खाली हुई है। चुनाव में भाजपा की जीत होगी क्योंकि प्रदेश में जिस तरह से जनकल्याण में कार्य किए हैं, उन पर जनता अपनी मुहर लगाएगी। बरोदा में लंबे समय से विकास कार्य नहीं हुए क्योंकि वहां कांग्रेस से विधायक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टीवी सीरियल एकता कपूर और बालाजी प्रोडक्शन पर अमृतसर कोर्ट में मुकदमा

यह भी पढ़ें:  कारगिल विजय दिवस: पिता की चिट्ठी ने रोम-रोम में भर दिया था देश पर मर-मिटने का जज्‍बा


यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियाणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैंक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.