अमृतसर, जेएनएन। बालाजी टेलीफिल्म्स, मशहूर टीवी धारावाहिक निर्माता एकता कपूर, उनके पिता जितेंद्र कपूर और मां शोभा कपूर के खिलाफ सीजेएम (चीफ जूडीशियल मजिस्ट्रेट) की कोर्ट में केस दायर किया गया है। पंजाबी गायक सिंह बलजीत ने कोर्ट में दाखिल की याचिका में आरोप लगाया कि एकता कपूर ने ट्रिपल एक्स सेशन-2 वेब सीरीज में भारतीय सेना के जवानों का अपमान किया है।

गायक सिंह बलजीत का आरोप है कि एकता कपूर ने एक वेब सीरीज के माध्यम से भारतीय सेना (Indian Army) का मजाक उड़ाया है। मुकदमा कोर्ट में रजिस्‍टर कर ली गई है। अभी तय नहीं हुआ है कि इस पर कोर्ट मामले की अगली सुनवाई कब करेगी।

अमृतसर के काेर्ट परिसर में पंजाबी गायक सिंह बलजीत अपनी वकील के साथ।

मजीठा रोड स्थित ग्रीन फील्ड निवासी ङ्क्षसह बलजीत ने कहा कि मुंबई में बालाजी टेलीफिल्म्स की डायरेक्टर एकता कपूर अपने सीरियल्स में काफी अश्लीलता परोस रही है। एकता कपूर ने कुछ समय पहले ट्रिपल एक्स सेशन-2 वेब सीरीज बनाई, जो भारतीय सेना के जवानों और अफसरों पर आधारित थी। सैनिक पति के फौज में जाने के बाद उनकी पत्नी पर कई आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए।

मामले की पैरवी कर रहीं वकील प्रकाशदीप कौर ने बताया कि सीरीज की डायरेक्टर एकता कपूर, उसकी मां शोभा  कपूर और बालाजी टेलीफिल्म्स के फाउंडर जितेंद्र कपूर के खिलाफ मजीठा रोड थाने में शिकायत देकर आपराधिक मामला दर्ज करने की भी मांग की है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि एकता कपूर को बाला प्रोडक्शन का नाम बदलकर कोई और नाम रख लेना चाहिए।

बलजीत का कहना है कि बालाजी का अर्थ श्री हनुमान जी हैंl और इस नाम के बैनर तले अश्लीलता फैलाना समाज के खिलाफ हैl गायक सिंह बलजीत ने हिंदू संगठनों से भी आह्वान किया है कि एकता प्रोडक्शन के खिलाफ आगे आएं और अपनी आवाज बुलंद करें। इस तरह के रवैये को किसी सूरत में सहन न करें।

गायक ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि एकता कपूर ने बालाजी प्रोडक्शन के अधीन भारतीय सेना पर अश्लील वेब सीरीज तैयार की है वह शर्मनाक हैl जिसे देश का कोई भी नागरिक बर्दाश्त नहीं कर सकताl एकता कपूर के खिलाफ यह मुकदमा उन्होंने कई आर्मी ऑफिसर से बातचीत करने के बाद दायर किया है। अमृतसर के कोर्ट में केस रजिस्‍टर हो जाने से अब एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गायक सिंह बलजीत ने एकता कपूर के इस सीरियल पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है।

अटारी के पास से खरीदी सेना की टी-शर्ट पहनकर पहुंचे बलजीत

कोर्ट में याचिका दायर करने वाले गायक सिंह बलजीत खुद भी कोर्ट में सेना के जवान की शर्ट पहनकर पहुंचे थे। हालांकि सेना की वर्दी किसी आम नागरिक के पहनने पर रोक लगाई गई है। इस पर उन्होंने बताया कि यह टी-शर्ट उन्होंने अटारी सीमा के पास एक दुकान से खरीदी है। इस तरह की वर्दियां सीमा पर खुलेआम बिक रही हैं।

यह भी पढ़ें:  कारगिल विजय दिवस: पिता की चिट्ठी ने रोम-रोम में भर दिया था देश पर मर-मिटने का जज्‍बा


यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियाणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैंक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!