Move to Jagran APP

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, किसानों की बढ़ी मुसीबतें; मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

Weather in Haryana हरियाणा में सोमवार को मौसम को लेकर विभाग ने बड़ी भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। रविवार को हिसार सहित अन्य जिलों में तेज हवाएं चलने व बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में पांच से सात डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को कुछ क्षेत्रों में 40-50 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं।

By Subhash Chander Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 15 Apr 2024 12:01 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 12:01 AM (IST)
हरियाणा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, किसानों की बढ़ी मुसीबतें।

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा में सोमवार को कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। इससे किसानों को फसलें खराब होने की चिंता सताने लगी है।

loksabha election banner

आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका

मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के साथ गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने का खतरा रहेगा। रविवार को हिसार सहित अन्य जिलों में तेज हवाएं चलने व बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में पांच से सात डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। रविवार को धूलभरी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट होने से लोगों को जहां गर्मी से निजात मिली।

वहीं, बारिश का अलर्ट जारी होने पर मंडियों में व खेतों में गेहूं व अन्य फसलों के खराब होने की चिंता किसानों को सताने लगी है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, सोमवार को कुछ क्षेत्रों में 40-50 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय से मौसम विभाग के अधिकारी डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से मौसम 15 अप्रैल तक परिवर्तनशील रहेगा। हवाओं व गरज चमक के साथ राज्य के ज्यादातर स्थानों पर हल्की बारिश होगी। कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश की भी संभावना बन रही है। जिससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट रहेगी, लेकिन रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: शर्मनाक! बेजुबान जानवर पर अज्ञात का कहर, कटड़ी के मुंह और गुप्तांग में डाली लोहे की पाइप

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: 'कांग्रेस ने हमेशा किया डॉ. आंबेडकर का अपमान', CM नायब सैनी ने परिवारवाद को लेकर कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.