रोहतक, जेएनएन। दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्‍हाेंने कहा कि केजरीवाल ने पांच साल दिल्ली के विकास में बाधा पहुंचाने का काम किया है। केवल मुहल्ला क्लीनिक और प्राइमरी एजुकेशन से विकास नहीं होता। अन्‍य मुद्दों पर भी ध्‍यान देना होता है। हायर एजुकेशन को भी प्राथमिकता देनी चाहिए।

कहा- केवल मुहल्ला क्लीनिक से विकास नहीं होता, दूसरे मुद्दों पर भी देना होता है ध्‍यान

वह यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पांच साल विपक्ष में रहने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा परेशान दिखाई दे रहे हैं। इसी वजह से उनको सरकार का स्थायित्व नहीं दिखाई देता।

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि सौ दिन की भाजपा-जजपा सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं। आम जनता के लिए मूलभूत सुविधाएं किस तरह से दी जाए, इस पर योजनाएं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में हरियाणा के 75 फीसद युवाओं को रोजगार देने का जो उनका वायदा था, उस पर काम पूरा हो चुका है और हरियाणा सरकार विधानसभा सत्र में इसको लेकर विधेयक लाया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश की तहसीलों में आम जनता को काफी परेशानियां आती रही हैं। उसी में सुधार करने के लिए हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि महीने के पहले मंगलवार को राजस्व दिवस के रूप में मनाया जाएगा और उस दिन क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार व कानूनगो अपने दफ्तर में मौजूद रहेंगे। चाहे उनके क्षेत्र में कितना ही बड़ा वीआइपी कार्यक्रम क्यों ना हो?

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि उनका काम राजस्व संबंध के कार्यों में लोगों को आने वाली दिक्कतों का समाधान करना है। वहीं दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार के भी संकेत दिए और कहा कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

यह भी पढ़ें: शहादत के बाद खूब किए वादे, समय गुजरा तो भूल गई सरकार, न दी नौकरी न बनी यादगार

यह भी पढ़ें: मनोहर का ऐलान- उद्योगों में 75 फीसद अकुशल कर्मचारी अब हरियाणा के होंगे, सख्‍ती से करेंगे लागू

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस