Move to Jagran APP

द्वारका एक्सप्रेस-वे से गुरुग्राम को आर्थिक तौर पर मिलेगी मजबूती, संपत्तियों में होगा इजाफा

द्वारका एक्सप्रेस-वे पर लोग लंबे समय से कनेक्टिविटी का इंतजार कर रहे थे। इसके शुरू होने के बाद वर्तमान आवंटी तो शिफ्ट करेंगे ही और साथ ही कनेक्टिविटी के इंतजार में नए आवंटी भी अब आशियाने खरीद सपनों को पूरा करेंगे। यहीं नहीं इससे अब रीसेल की संपत्तियों में 10-15 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिलेगा। इसके अलावा रियल एस्टेट मार्केट में तेजी तय मानी जा रही है।

By joohi dass Edited By: Shyamji Tiwari Published: Tue, 12 Mar 2024 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:22 PM (IST)
द्वारका एक्सप्रेस-वे से गुरुग्राम को आर्थिक तौर पर मिलेगी मजबूती

गौरव सिंगला, नया गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सोमवार को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद रियल एस्टेट मार्केट में उछाल और तेजी तय मानी जा रही है। इसके शुभारंभ से निश्चित ही यहां रहने वाले लाखों लोगों को इसका भरपूर फायदा मिलेगा और यह एक्सप्रेस-वे अब हजारों लोगों को यहां पर निवेश के लिए भी आकर्षित करेगा।

loksabha election banner

मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

रियल एस्टेट एक्सपर्ट एवं होमेंटस रिसर्च एंड एनेलिसस कंपनी के संस्थापक प्रदीप मिश्रा की माने तो, द्वारका एक्सप्रेस-वे पर लोग लंबे समय से कनेक्टिविटी का इंतजार कर रहे थे, काफी लोग तो कनेक्टिविटी से चलते अपने आशियानों में शिफ्ट भी नहीं हो रहे थे, लेकिन इसके शुरू होने के बाद वर्तमान आवंटी तो शिफ्ट करेंगे ही और साथ ही कनेक्टिविटी के इंतजार में नए आवंटी भी अब आशियाने खरीद सपनों को पूरा करेंगे।

यहीं नहीं इससे अब रीसेल की संपत्तियों में 10-15 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिलेगा। एक अन्य एक्सपर्ट के अनुसार मार्केट रेट की बात करें 2020 में फ्लैटों की मूल बुकिंग सात से आठ हजार रुपये प्रति वर्ग फीट थी, 2021 में 8500, 2022 में दस हजार, 2023 में 15-16 हजार और 2024 में अब यह मार्केट 18 से 21 हजार के करीब पहुंच गई है।

दिल्ली आना-जाना होगा आसान

जीएलएस ग्रुप के निदेशक सुरिंदर सिंह का कहना है कि अब तक कनेक्टिविटी के चलते दिल्ली से लोग यहां नहीं आ पा रहे थे, लेकिन अब कनेक्टिविटी होने से आवाजाही बढ़ेगी। साथ ही निवेश में भी नये आयाम स्थापित होंगे। मिलेनियम सिटी के लिए द्वारका एक्सप्रेस-वे विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित हुआ है। स्टेट-आफ-आर्ट परियोजना में आधुनिक आठ-लेन एक्सप्रेसवे अनूठा उदाहरण है जो दिल्ली और गुरुग्राम के प्रमुख स्थानों को जोड़ता है और गुरुग्राम के प्रापर्टी मार्केट और रियल एस्टेट क्षेत्र के परिदृश्य को नया आकार देता है।

प्रदीप अग्रवाल, संस्थापक एवं चेयरमैन सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड बेहतर कनेक्टिविटी से द्वारका एक्सप्रेस-वे पर लग्जरी हाउसिंग की डिमांड बढ़ेगी और प्रापर्टी की कीमतों में भी इजाफा होगा। द्वारका एक्सप्रेस-वे की शुरुआत यहां रहने वाले और निवेश करने वाले दोनों प्रकार के लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। -नवदीप सरदाना, सीएमडी, व्हाइटलैंड कोरपोरेशन

फरीदाबाद, एसपीआर, एनपीआर, सीपीआर, मुंबई एक्सप्रेस-वे, द्वारा एक्सप्रेस-वे से एयरपोर्ट और दिल्ली के आस-पास शहरों से बेहतर कनेक्टिविटी गुुरुग्राम रियल एस्टेट क्षेत्र को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा। -अमित गुप्ता, एमडी, ओरिस ग्रुप

द्वारका एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम के रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए गेम-चेंजर साबित होगा। इसके शुभारंभ होने से डेवलपर्स, निवेशकों और आवंटियों के लिए रियल एस्टेट में नये रास्ते खुलेंगे। देश के प्रधानमंत्री द्वारा गुरुग्राम को ढांचागत विकास के तौर पर समर्पित द्वारका एक्सप्रेस-वे एक अमूल्य उपहार है। नरेंद्र यादव, अध्यक्ष, गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन

यह भी पढ़ें- 5 राज्यों के लोगों को फायदा... 20 मिनट में पूरा होगा 1 घंटे का सफर, अनूठे एक्सप्रेस-वे का PM मोदी ने दिया तोहफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.