Move to Jagran APP

Gurugram Lift Accident: गुरुग्राम की हाईराइज सोसायटी में अटकी लिफ्ट, बच्ची सहित दो लोग फंसे

गुरुग्राम की मैप्सको कासाबेला सोसायटी में बुधवार देर रात एक बच्ची सहित दो लोग लिफ्ट में फंस गए। एक घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहने के कारण 10 वर्षीय बच्ची और उसके पिता की हालत खराब हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद सोसायटी प्रबंधन की टीम ने दोनों को बाहर निकाला। लिफ्ट दूसरी मंजिल और तीसरी मंजिल के बीच आकर अटक गई थी।

By Sandeep Kumar Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 16 May 2024 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 09:00 AM (IST)
गुरुग्राम की हाईराइज सोसायटी में अटकी लिफ्ट, बच्ची सहित दो लोग फंसे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। शहर के सेक्टर 82 स्थित मैप्सको कासाबेला सोसायटी में बुधवार रात को एक दस वर्षीय बच्ची सहित दो लोग लिफ्ट में फंस गए। ग्राउंड फ्लोर से 15वीं मंजिल पर जाने के दौरान लिफ्ट चौथी मंजिल पर पहुंचते ही झटके से वापस दूसरी मंजिल और तीसरी मंजिल के बीच आकर अटक गई।

loksabha election banner

एक घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहने के कारण 10 वर्षीय बच्ची और उसके पिता की हालत खराब हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद सोसायटी प्रबंधन की टीम ने दोनों को बाहर निकाला।

दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच आकर फंसी लिफ्ट

सोसायटी निवासी नेहा ने बताया कि वह मैप्सको कासाबेला के बी टू टावर में 15वीं मंजिल पर रहते हैं। उनके पति मनीष बटवारा और 10 वर्षीय बच्ची ग्राउंड फ्लोर से फ्लैट में लिफ्ट के जरिए आ रहे थे। अचानक चौथी फ्लोर पर आते ही लिफ्ट में जोर से झटका लगा और लिफ्ट दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच आकर फंस गई और दरवाजा नहीं खुला।

झटका लगने से एक साइड का दरवाजा टेढ़ा हो गया जिससे मोबाइल में नेटवर्क आ गया और लिफ्ट से मनीष ने अपने घर पर इसकी सूचना दी, इसके साथ ही प्रबंधन को भी जानकारी दी। सोसायटी प्रबंधन की टीम एक घंटे तक लिफ्ट को खोलने का प्रयास करती रही और मौके पर मदद के लिए सोसायटी निवासी भी पहुंच गए।

एक घंटे बाद लिफ्ट में फंसे दोनों लोग को बाहर निकाला जा सका। स्थानीय लोगों का कहना है कि लिफ्ट पहले भी कई बार खराब हो चुकी है। खराब लिफ्ट को बदलने के लिए कई बार आरडब्ल्यूए और सोसायटी प्रबंधन को शिकायत दी गई है लेकिन लिफ्ट नहीं बदलने के कारण लोगों की जान खतरे में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.