Move to Jagran APP

Gurgaon lok Sabha Election: सुबह से ही लगने लगी सेक्टर-14 में पोलिंग पार्टियों की भीड़, EVM लेकर हुईं रवाना

गुरुग्राम जिले में कुल 537 स्थानों पर कुल 1333 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 79 स्थानों पर 201 संवेदनशील/क्रिटिकल बूथ भी शामिल हैं। इन सभी बूथों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इन बूथों पर लगभग 4500 पुलिसकर्मी व होमगार्ड तैनात किए गए हैं। गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के लिए शनिवार को होने वाले मतदान को लेकर सेक्टर-14 स्थित कॉलेज में पोलिंग पार्टियों का जमावड़ा लगा है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Published: Fri, 24 May 2024 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 12:46 PM (IST)
गुड़गांव में पोलिंग पार्टियों का लगा जमावड़ा। संदीप रतन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। लोकसभा चुनाव के छठे चरण यानी 25 मई के मतदान के लिए अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। ऐसे में जिन राज्यों में चुनाव है, वहां पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र के लिए रवाना हो रही हैं। यही हाल हरियाणा के गुरुग्राम में भी है, जहां पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए कूच करना शुरू कर चुकी हैं।

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के लिए शनिवार को होने वाले मतदान को लेकर सेक्टर-14 स्थित कॉलेज में पोलिंग पार्टियों का जमावड़ा लगा है।

यहां से ईवीएम आदि सामान लेकर पार्टियां सेक्टर-14 गर्ल्स कॉलेज से बादशाहपुर, गुड़गांव, सोहना और पटौदी क्षेत्र के लिए रवाना हो रही हैं।

गुरुग्राम जिले में बनाए गए हैं कुल 1333 मतदान केंद्र

गुरुग्राम जिले में कुल 537 स्थानों पर कुल 1333 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 79 स्थानों पर 201 संवेदनशील/क्रिटिकल बूथ भी शामिल हैं। इन सभी बूथों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इन बूथों पर लगभग 4500 पुलिसकर्मी व होमगार्ड तैनात किए गए हैं।

सुरक्षा के ऐसे हैं इंतजाम

चिन्हित किए गए सभी 201 क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर विशेष सुरक्षा बल, अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं।

चुनावों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए दूसरे जिलों व राज्यों से लगती हुई सीमा पर नाकाबंदी भी की गई है। एरिया के सम्बन्धित डीसीपी, एससीपी, एसएचओ के अतिरिक्त कई पेट्रोलिंग पार्टियां लगाई गई हैं।

7 हजार कर्मचारी कराएंगे मतदान

7 हजार कर्मचारी करवाएंगे मतदान। 19 क्यूआरटी टीम, 12 एसएसटी, 20 एफएसटी फील्ड में तैनात किए गए हैं।

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में कुल 25.73 लाख मतदाता हैं, प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए सेक्टर-14 कॉलेज में बसों की व्यवस्था की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.