Move to Jagran APP

Dwarka Expressway News: सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा बसई अंडरपास, इन लोगों को मिलेगा सीधा लाभ

बसई के नजदीक द्वारका एक्सप्रेस-वे का अंडरपास सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इससे आसपास के इलाकों में ट्रैफिक का दबाव काफी कम हो जाएगा। वैसे उम्मीद है कि किसी भी प्रकार की कमी सामने नहीं आएगी। गुरुग्राम में खेड़कीदौला टोल प्लाजा से लेकर दिल्ली के महिपालपुर में शिवमूर्ति के सामने तक द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण चल रहा है।

By Aditya Raj Edited By: Abhishek Tiwari Sun, 09 Jun 2024 03:24 PM (IST)
Dwarka Expressway News: सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा बसई अंडरपास, इन लोगों को मिलेगा सीधा लाभ
Dwarka Expressway News: सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा बसई अंडरपास

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गांव बसई के नजदीक द्वारका एक्सप्रेस-वे का अंडरपास सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। अंडरपास का निर्माण बसई फ्लाईओवर, सेक्टर-102, सेक्टर-102ए, 103, 106, धनकोट, बसई, खेड़की माजरा सहित कई इलाकों को द्वारका एक्सप्रेस-वे से सीधे जोड़ने के लिए बनाया गया है। अंडरपास चार लेन की है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के परियोजना निदेशक आकाश पहाड़ी का कहना है कि अंडरपास द्वारका एक्सप्रेस-वे का ही हिस्सा है। लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर इसका निर्माण किया गया है। सोमवार से ट्रायल के लिए खोला जाएगा। कुछ दिनों तक ट्रायल देखने के बाद यदि किसी भी प्रकार की शिकायत सामने नहीं आई तो स्थायी रूप से खोल दिया जाएगा।

ट्रैफिक का दबाव होगा कम

इससे आसपास के इलाकों में ट्रैफिक का दबाव काफी कम हो जाएगा। वैसे उम्मीद है कि किसी भी प्रकार की कमी सामने नहीं आएगी। बता दें कि गुरुग्राम में खेड़कीदौला टोल प्लाजा से लेकर दिल्ली के महिपालपुर में शिवमूर्ति के सामने तक द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण चल रहा है। प्रोजेक्ट को गुरुग्राम एवं दिल्ली दो भागों में बांटा गया है।

गुरुग्राम भाग का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन महीने पहले कर चुके हैं। दिल्ली भाग का निर्माण अगले तीन महीने के भीतर पूरी होने की संभावना है। दिल्ली भाग में केवल टनल के निर्माण पूरा होना बाकी है। इसका निर्माण पूरा होते ही द्वारका एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक का पूरा लोड डाल दिया जाएगा।